एडवांस्ड सर्च

आईजीआई हवाई अड्डे पर दुर्घटना़, 2 की मौत

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की नयी हवाई पट्टी के समीप शुक्रवार रात अभ्यास के दौरान एक अग्शिमन वाहन के नाले में गिर जाने से दो कर्मचारियों की मौत हो गई.

Advertisement
aajtak.in
भाषानई दिल्ली, 30 May 2009
आईजीआई हवाई अड्डे पर दुर्घटना़, 2 की मौत

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की नयी हवाई पट्टी के समीप शुक्रवार रात अभ्यास के दौरान एक अग्शिमन वाहन के नाले में गिर जाने से दो अग्निशमन कर्मचारियों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए.

हवाई अड्डे के सूत्रों ने कहा कि दुर्घटना उस समय हुई जब वरिष्ठ समन्वयक अशोक चंद्र वर्मा वाहन चालक नीरेश यादव और तीन अन्य अग्निशमन कर्मचारियों के साथ अत्याधुनिक अग्निशमन वाहन आरबी 7 का परीक्षण कर रहे थे. जुल्लु टैक्सीवे के समीप नई हवाई पट्टी के समानांतर बने नाले में यह वाहन पलट गया. शवों को पोस्टमार्टम के लिए सफदरजंग अस्पताल भेजा गया.

घायलों को वसंत कुंज के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हवाई अड्डे के सूत्रों ने बताया कि दुर्घटना में घायल हुए तीन अग्निशमन कर्मचारियों में से दो को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई जबकि तीसरे कर्मचारी की हालत गंभीर बताई जाती है.

उन्होंने बताया कि अभ्यास नयी हवाई पट्टी पर किया जा रहा था जहां रात दस बजे के बाद यातायात बंद हो जाता है. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने नयी हवाई पट्टी पर विमानों के उतरने और उड़ान भरने पर रोक लगाई है क्योंकि पास रह रहे निवासियों को इससे असुविधा हो रही थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay