एडवांस्ड सर्च

उत्तर प्रदेश में सबसे आगे हाथी पीछे पीछे साइकिल

उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से 73 पर प्राप्त अब तक के रुझानों में बसपा सबसे ज्यादा 24 पर बढ़त बनाये हुए है जबकि उसकी निकटतम प्रतिद्वन्दी सपा 23 सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस ने 18 सीटों पर बढत बना ली है. शख्सियत । विश्‍लेषण । चुनाव पर विस्‍तृत कवरेज

Advertisement
aajtak.in
भाषालखनऊ, 16 May 2009
उत्तर प्रदेश में सबसे आगे हाथी पीछे पीछे साइकिल

उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से 73 पर प्राप्त अब तक के रुझानों में बसपा सबसे ज्यादा 24 पर बढ़त बनाये हुए है जबकि उसकी निकटतम प्रतिद्वन्दी सपा 23 सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस ने 18 सीटों पर बढत बना ली है.

अब तक के रुझान के अनुसार अमेठी में राहुल गांधी और रायबरेली में सोनिया गांधी से साथ साथ कांग्रेस 18 सीटों पर अपने प्रतिद्वन्दियों से आगे चल रही है जबकि भाजपा की बढ़त घटकर अब 8 पर आ गयी है तथा अजीत सिंह की रालोद तीन सीटो आगे चल रही है. एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर कल्याण सिंह को बढ़त है.

भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह गाजियाबाद संसदीय सीट से अपने निकटतम प्रतिद्वन्दी कांग्रेस के एसपी गोयल से 12 हजार मतों से आगे चल रहे है. रामपुर संसदीय सीट पर कांग्रेस की बेगम नूर बानो सपा की जयाप्रदा से 15 हजार मतो से बढ़त बनाये हुए हैं. मैनुपरी संसदीय सीट पर सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव बसपा के विनय शाक्य से 20 हजार मतों से आगे चल रहे हैं जबकि फिरोजाबाद में सपा मुखिया के बेटे अखिलेश यादव बसपा के अपने निकटतम प्रतिद्वन्दी एस पी बघेल से आठ हजार मतों से आगे हो गये हैं. एटा मे सपा समर्थक निर्दलीय प्रत्याशी कल्याण सिंह बसपा के देवेन्द्र यादव से 4000 मतों से आगे चल रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay