एडवांस्ड सर्च

आडवाणी के साथ बहस नहीं करुंगा: मनमोहन

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता लालकृष्‍ण आडवाणी की चुनौती पर मनमोहन सिंह ने कहा है कि मैं उनके साथ बहस नहीं करना चाहता हूं. चुनाव कार्यक्रम । शख्सियत । विश्‍लेषण । वीडियो । चुनाव पर विस्‍तृत कवरेज

Advertisement
आज तक ब्यूरोनई दिल्‍ली, 13 May 2009
आडवाणी के साथ बहस नहीं करुंगा: मनमोहन

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता लालकृष्‍ण आडवाणी की चुनौती पर मनमोहन सिंह ने कहा है कि मैं उनके साथ बहस नहीं करना चाहता हूं. मैं उनके साथ बहस कर उनका कद नहीं बढ़ाना चाहता. उन्‍होंने कहा कि आडवाणी बाबरी मसले में भी शामिल रहे हैं.

वहीं प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पहली बार माना है तालिबानियों की घुसपैठ देश के लिए बड़ा खतरा है. प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा आतंकी अब भी देश को अस्थिर करने के मनसूबे से पीछे नहीं हटे हैं औऱ देश पर आतंक का खतरा बरकरार है.

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पहली बार ये भी माना हम हम आतंक से निपटने में अबतक नाकाम रहे हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि आतंक से निबटने का अब एक ही रास्ता है कि पुलिस और खुफिया एजेंसिय़ां मजबूत की जाए.

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह आशंका जताई है कि आतंकियों की नजर आम चुनाव पर हो सकती है. पीएम के मुताबिक आतंकवादी जम्मु-कश्मीर में सफलता पुर्वक हो रहे चुनावों से बौखलाए हुए हैं औऱ देश को निशाना बनाने की हर वक्त फिराक में बैठे है.

मनमोहन सिंह ने कहा कि मुंबई में 26 नवंबर 2008 को जो आतंकवादी घटना हुई उसके बाद मैंने कोई विदेश मंत्री नहीं कमांडो भेजे थे. उन्‍होंने ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने बेहतर काम किया है. हमलोग आतंकवाद के प्रति सख्‍त हैं और उसे सख्‍ती के साथ ही निपटेंगे.

एटमी डील पर मनमोहन का कहना था कि अगर एटमी डील नहीं होता तो मैं अपने पद से इस्‍तीफा दे देता. मनमोहन ने कहा कि इससे भारत को भविष्‍य में बेहतर परिणाम मिलेंगे. 

गुजरात के मुख्‍यमंत्री नरेंद्र मोदी के विषय में मनमोहन सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी क्‍या है यह सारी दुनिया जानती है. गुजरात में जो हुआ वह किसी से छिपा हुआ नहीं है.

सिख दंगों को लेकर कांग्रेसी नेता जगदीश टाइटलर पर सीबीआई ने जो रिपोर्ट दी है और सिख समुदाय की जो प्रतिक्रिया आई है उस प्रकरण पर मनमोहन सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने इस मामले पर बेहद संवेदनशीलता दिखाई है और उसी के अनुसार निर्णय भी लिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS
Advertisement
पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay