एडवांस्ड सर्च

Advertisement

विधानसभा चुनावों की मतगणना से एक दिन पहले...

विधानसभा चुनावों की मतगणना से पहले 24 घंटों के दौरान तमाम राजनीतिक दलों की धड़कने बेहद तेज थीं. ऐसे माहौल में यह जानना बेहद उत्सुकता का विषय है कि वोटों की गिनती से एक दिन पहले का वक्त चुनावों के स्टार चेहरों ने कैसे काटा.
विधानसभा चुनावों की मतगणना से एक दिन पहले... मायावती
आजतक वेब ब्यूरोनई दिल्ली, 06 March 2012

विधानसभा चुनावों की मतगणना से पहले 24 घंटों के दौरान तमाम राजनीतिक दलों की धड़कने बेहद तेज थी. ऐसे माहौल में यह जानना बेहद उत्सुकता का विषय है कि वोटों की गिनती से एक दिन पहले का वक्त चुनावों के स्टार चेहरों ने कैसे काटा.
उत्तर प्रदेश

मतगणना से एक दिन पहले यूपी चुनाव के स्टार चेहरों के मुंह पर टेंशन साफ देखी जा सकती थी. गहमागहमी के इस वक्त में कुछ ने परिवार के साथ वक्त बिताना बेहतर समझा. अधिकांश का रविवार का दिन भी भविष्य की रणनीति को लेकर बेहद सरदर्दी भरा रहा. उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो ने देर रात 3 बजे तक पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ चार घंटे की मीटिंग की. बसपा प्रमुख ने कार्यकर्ताओं को अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में जाने के निर्देश दिए और मंगलवार को पार्टी के विजेताओं के साथ लखनऊ आने को कहा. सत्रों के मुताबिक उन्होंने विधानसभा को भंग करने को लेकर केबिनेट मीटिंग भी की. एग्जिट पोल्स को देखकर पार्टी कार्यकर्ता हतोत्साहित ना हों, इसके लिए मायावती ने पार्टी कार्यकर्ताओं को उस पर ध्यान ना देने के लिए कहा. इसके अलावा उन्होंने अपना कुछ वक्त अपनी आत्मकथा लिखने में दिया.

वहीं दूसरी तरफ सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने विक्रमादित्य मार्ग पर स्थित अपने निवास स्थान पर पुत्र अखिलेश सिंह के साथ सुबह-सुबह चाय पी. इसके बाद उन्होंने पार्टी के कुछ वरिष्ट नेताओं से मुलाकात की.

बीजेपी के कलराज मिश्र सुबह जल्दी उठने के बाद पार्टी कार्यालय गए. चुनाव में बीजेपी की उम्मीदों को लेकर वह काफी बेबाक दिखे. उन्होंने कहा कि बीजेपी किसी अन्य पार्टी के साथ गठजोड़ कर अपना समर्थन बढ़ाने की बजाय विपक्ष में बैठने के लिए तैयार है.

उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख रीता बहुगुणा जोशी ने सुबह जल्दी उठकर गुजिया बनाईं और पार्टी कार्यालय निकल पड़ी.

पंजाब

पंजाब की बात करें तो वहां कांग्रेस के अमरिंदर सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मिठाईयां खाईं. सोमवार को उन्होंने राज्यपाल शिवराज वी पाटिल से भी मुलाकात की. इसके बाद पटियाला में अपनी मां मोहिंदर कौर का आशीर्वाद लेने पटियाला निकल पड़े.

वहीं दसूरी तरफ मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल कई शोक सभाओं में गए. बाकी वक्त उन्होंने अपने परिवार के साथ बिताया.

उत्तराखंड

उत्तराखंड मुख्यमंत्री ने सोमवार का अधिकांश दिन अपने कार्यालय में काम करते हुए बिताया. इस बीच उन्होंने मीडिया से भी बात की. उधर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एनडी तिवारी ने देहरादून स्थित अपने निवास स्थान पर होली खेली.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay