एडवांस्ड सर्च

रोमांचक मुकाबले में 21 रन से जीता पाक

बट और अकमल के बीच 141 रन की पहले विकेट की साझेदारी की बदौलत पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप के अपने पहले मैच में बांग्लादेश को 21 रन से हरा दिया.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in सेंट लूसिया, 02 May 2010
रोमांचक मुकाबले में 21 रन से जीता पाक

सलमान बट और कामरान अकमल के बीच 141 रन की पहले विकेट की साझेदारी के बाद मोहम्मद समी की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत गत चैम्पियन पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप के अपने पहले मैच में आज बांग्लादेश को 21 रन से हरा दिया.

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 172 रन बनाये. जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 151 रन ही बना सकी. मोहम्मद अशरफुल (65) और कप्तान साकिब अल हसन (47) ने एक समय मैच पर बांग्लादेश की गिरफ्त मजबूत कर दी थी लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाजों ने आखिरी ओवरों में अच्छा प्रदर्शन करके टीम को जीत दिलाई.

बांग्लादेश की शुरूआत अच्छी नहीं रही. इमरूल कायेस पहले ही ओवर में आउट हो गए जबकि तामिम इकबाल भी ज्यादा देर टिक नहीं सके. इसके बाद अशरफुल और हसन ने उपयोगी साझेदारी करके टीम को मैच में लौटाने की कोशिश की लेकिन दोनों के आउट होने पर पाकिस्तान ने फिर शिकंजा कस लिया.

अशरफुल ने 49 गेंद में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 65 रन बनाये जबकि हसन 31 गेंद में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 47 रन बनाकर समी का शिकार हुए.

पाकिस्तानी टीम में वापसी करने वाले समी ने चार ओवर में 29 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि मोहम्मद आमेर को दो विकेट मिले.
इससे पहले पाकिस्तानी पारी में बट (46 गेंद में 73 रन) और अकमल (55 गेंद में 73 रन) ने शुरू ही से अपने तेवर जाहिर कर दिये थे. दोनों ने चौकों छक्कों की झड़ी लगाकर बड़े स्कोर की नींव रखी. बांग्लादेश के लिये कप्तान साकिब अल हसन ने 27 रन देकर दो विकेट लिये जबकि तेज गेंदबाज सफीउल इस्लाम ने चार ओवर में 25 रन देकर एक विकेट लिया.

पहले गेंदबाजी के लिये भेजी बई बांग्लादेशी टीम का पांच स्पिनरों को लेकर उतरने का दांव नहीं चला. बट और अकमल ने उसके किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा और टूर्नामेंट में अभी तक टीम को सर्वोच्च स्कोर दिया.

बट और अकमल ने मिलकर 16 चौके और तीन छक्के जमाये. बट ने आठ चौके और दो छक्के जड़े जबकि अकमल ने आठ चौके और एक छक्का लगाया.

पाकिस्तानी बल्लेबाजों के आक्रामक रूख के बीच बांग्लादेश के कप्तान साकिब अल हसन ने दोहरे विकेट लेकर रनगति पर अंकुश लगाया. साकिब ने फुलटास गेंद पर अकमल को अब्दुर रज्जाक के हाथों लपकवाया. इसके बाद कप्तान शाहिद अफरीदी (नौ) उनकी फुलटास पर शार्ट थर्डमैन में महमूदुल्लाक को कैच दे बैठे.

सलमान बट को शफीउल इस्लाम ने बोल्ड किया. अब्दुल रज्जाक छह और मिसबाह उल हक आठ रन बनाकर नाबाद रहे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay