एडवांस्ड सर्च

पहले प्लेआफ में गेल के तूफान से टकरायेगी धोनी की सेना

टी-20 लीग चरण की सबसे सफल टीमें मौजूदा चैम्पियन चेन्नई का सामना पहले प्लेआफ में बेंगलूर से होगा तो दर्शकों को रोमांचक मुकाबले की सौगात मिलने की गारंटी रहेगी.

Advertisement
भाषामुंबई, 24 May 2011
पहले प्लेआफ में गेल के तूफान से टकरायेगी धोनी की सेना क्रिस गेल

टी-20 लीग चरण की सबसे सफल टीमें मौजूदा चैम्पियन चेन्नई का सामना पहले प्लेआफ में बेंगलूर से होगा तो दर्शकों को रोमांचक मुकाबले की सौगात मिलने की गारंटी रहेगी.

टी-20 लीग के चौथे सत्र में लागू नये प्रारूप के तहत पहले दो प्लेआफ को क्वालीफायर एक कहा गया है जिसकी विजेता टीम 28 मई को होने वाले फाइनल में सीधे प्रवेश कर लेगी. वहीं हारने वाली टीम को 27 मई को दूसरा मौका मिलेगा.

कल हारने वाली टीम मुंबई और कोलकाता के बीच 25 मई को होने वाले दूसरे क्वालीफायर एलिमिनेटर के विजेता से भिड़ेगी. इसके विजेता को फाइनल में जगह मिलेगी.

बैंगलोर ने चेन्नई को आठ विकेट से हराकर अंकतालिका में पहला स्थान हासिल किया. चेन्नई 18 अंक लेकर बेहतर रन औसत के आधार पर दूसरे स्थान पर रहा. मुंबई तीसरे और केकेआर चौथे स्थान पर रही.

लीग चरण में चेन्नई और बेंगलूर ने एक दूसरे के खिलाफ एक एक मैच जीता है. बेंगलूर के लिये ट्रंपकार्ड क्रिस गेल का जबर्दस्त फार्म है जो तूफान की तरह विरोधी गेंदबाजी को बहा ले गया है.

गेल ने अंतिम मैच में भी नाबाद 75 रन बनाये. अब तक नौ मैचों में 190 की स्ट्राइक रेट से वेस्टइंडीज का यह बल्लेबाज 511 रन बना चुका है.

बेंगलूर की बल्लेबाजी गेल, विराट कोहली (13 मैचों में 444 रन) और एबी डिविलियर्स (13 मैचों में 262 रन) के इर्द गिर्द घूमती है. गेल के जल्दी आउट होने पर हालांकि बेंगलूर की बल्लेबाजी दबाव में आ जाती है. सौरभ तिवारी और मोहम्मद कैफ जैसे भारतीय बल्लेबाजों को जमने का पर्याप्त मौका नहीं मिला है जबकि चेतेश्वर पुजारा घायल है. दस मैचों के बाद तिलकरत्ने दिलशान की श्रीलंका रवानगी से भी बेंगलूर को बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में झटका लगा है.

बेंगलूर के लिये सबसे बड़ी खुशखबरी तेज गेंदबाज जहीर खान का फार्म में लौटना है. विश्व कप में भारत के लिये सर्वाधिक विकेट लेने वाले जहीर आईपीएल के शुरूआती मैचों में लय हासिल नहीं कर सके थे.

जहीर, एस अरविंद और कप्तान डेनियल विटोरी ने मिलकर कल चेन्नई को आठ विकेट पर 128 रन पर रोक दिया. माइकल हस्सी, मुरली विजय, सुरेश रैना और एस बद्रीनाथ में से कोई नहीं चल पाया.

चेन्नई के लिये कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 40 गेंद में 73 रन बनाये. धोनी के टूर्नामेंट में 341 रन हो गए हैं. गेल की तरह ही आईपीएल में देर से आये ड्वेन ब्रावो और मोर्नी मोर्कल को लंबी बल्लेबाजी का समय नहीं मिल सका.

चेन्‍नई की गेंदबाजी अभी तक अच्छी रही है. डग बोलिंजेर ने 15 और आर अश्विन ने 16 विकेट चटकाये हैं. गेल भी प्रभावी साबित हो रहे हैं.

टीमें:
चेन्नई:
महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मुरली विजय, सुरेश रैना, एस बद्रीनाथ, आर अश्विन, शादाब जकाती, माइकल हस्सी, एल्बी मोर्कल, डग बोलिंजेर, ड्वेन ब्रावो, जार्ज बेली, टिम साउदी, फाफ डु प्लेसिस, जोगिंदर शर्मा, एस अनिरूद्ध, यो महेश, अरविंद मुकुंद, रिधिमान साहा, स्काट स्टायरिस, सुदीप त्यागी, के वासुदेवदास, जी विग्नेश.

बेंगलूर: डेनियल विटोरी (कप्तान), विराट कोहली, मयंक अग्रवाल, एस अरविंद, जहीर खान, बी अरूण कार्तिक, जी मुरलीधरन, अभिमन्यु मिथुन, मोहम्मद कैफ, आर निनान, असद पठान, क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स, चार्ल लांगेवेल्ट, ल्यूक पोमेर्सबाश, सौरभ तिवारी, जोहान वान डेर वाथ, सैयद मोहम्मद, रिली रोउसो, जोनाथन वांडियार, अबरार काजी

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay