एडवांस्ड सर्च

Advertisement

चोट की वजह से टी-20 लीग से बहार हुए सहवाग

वीरेंद्र सहवाग टी-20 लीग के बाकी मैच नहीं खेल सकेंगे. वह कंधे का ऑपरेशन करायेंगे और संभव है कि भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जा सकेंगे.
चोट की वजह से टी-20 लीग से बहार हुए सहवाग वीरेंद्र सहवाग
भाषानई दिल्ली, 09 May 2011

वीरेंद्र सहवाग टी-20 लीग के बाकी मैच नहीं खेल सकेंगे. वह कंधे का ऑपरेशन करायेंगे और संभव है कि भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जा सकेंगे. ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला जेम्स होप्स को बाकी तीन मैचों के लिये दिल्ली का कप्तान बनाया गया है.

दिल्ली टीम के सीईओ अमृत माथुर ने कहा कि सहवाग ऑपरेशन के लिये इंग्लैंड जायेंगे. उनकी गैर मौजूदगी में होप्स कप्तान होंगे. उन्होंने कहा, ‘हमें सहवाग की कमी खलेगी. लेकिन उसे आपरेशन कराना है लिहाजा वह टी-20 लीग के बाकी मैच नहीं खेल सकेगा.’

दिल्ली के मालिक जीएमआर स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक पी बी वांची ने कहा कि सहवाग के भारतीय क्रिकेट बोर्ड से बात करने के बाद आपसी सहमति से यह फैसला लिया गया. उसे जल्दी से जल्दी ऑपरेशन कराने की सलाह दी गई है. वांची ने कहा, ‘उसे तकलीफ है. पिछले मैच में भी उसे दर्द था. बीसीसीआई उसके ऑपरेशन की व्यवस्था कर रही है. तारीखों का इंतजार है. यदि वह ऑपरेशन कराना चाहता है तो हम उसके रास्ते में नहीं आयेंगे.’

सहवाग ऑपरेशन के लिये लंदन जायेंगे लेकिन अभी तक तारीख तय नहीं है. सहवाग फिलहाल टी-20 लीग में 424 रन बनाकर सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. दिल्ली की टीम फिलहाल अंकतालिका में सातवें स्थान पर है. सहवाग इसी चोट के कारण दो बार टी20 विश्व कप और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जनवरी में वनडे श्रृंखला नहीं खेल सके थे.

बैंगलोर स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन के बाद वह विश्वकप के लिये फिट घोषित करार दिये गए थे. भारतीय टीम एक जून को वेस्टइंडीज रवाना होगी जहां उसे एक टी20 मैच, पांच वनडे और तीन टेस्ट खेलने हैं. सहवाग की उपलब्धता की संभावना कम है. उन्हें बाद में इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला से भी बाहर रहना पड़ सकता है.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay