एडवांस्ड सर्च

Advertisement

हैदराबाद ने मुंबई को 10 रनों से हराया

पिछले मैच में शर्मनाक हार झेलने के बावजूद मुंबई की बल्लेबाजी में कोई सुधार नजर नहीं आया. हैदराबाद के खिलाफ टी-20 के कम स्कोर वाले मैच में भी उसे 10 रन से पराजय का सामना करना पड़ा.
हैदराबाद ने मुंबई को 10 रनों से हराया
आजतक ब्‍यूरोमुंबई, 14 May 2011

पिछले मैच में शर्मनाक हार झेलने के बावजूद मुंबई की बल्लेबाजी में कोई सुधार नजर नहीं आया. हैदराबाद के खिलाफ टी-20 के कम स्कोर वाले मैच में भी उसे 10 रन से पराजय का सामना करना पड़ा.

हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 135 रन बनाये. जवाब में मुंबई की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 125 रन ही बना सकी. कप्तान सचिन तेंदुलकर :37: और कीरोन पोलार्ड :24: को छोड़कर कोई बल्लेबाज नहीं चल सका. पिछले मैच में पंजाब के खिलाफ मुंबई की टीम 87 रन पर सिमट गई थी और उसे 76 रन से हार झेलनी पड़ी थी.

इस हार के बाद मुंबई 12 मैचों में 16 अंक लेकर तालिका में तीसरे स्थान पर खिसक गई है. वहीं प्लेआफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुके हैदराबाद अब 12 मैचों में आठ अंक के साथ पर नौवें स्थान पर है जबकि दिल्ली आखिरी स्थान पर खिसक गए हैं. 

इससे पहले मुंबई ने धवल कुलकर्णी के तीन विकेट समेत गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के दम पर टी-20 मैच में हैदराबाद को छह विकेट पर 135 रन पर रोक दिया.

मुंबई के लिये एकमात्र अपवाद मुनाफ पटेल का आखिरी ओवर था जिसमें 23 रन बने. हैदराबाद ने 19वें ओवर के आखिर तक छह विकेट पर 112 रन बनाये थे.

आखिरी ओवर में शिखर धवन ने मुनाफ को डीप मिडविकेट पर छक्का लगाया. इसके बाद अमित मिश्रा ने लगातार चार चौके जड़े. धवन ने 18 गेंद में नाबाद 27 रन बनाये जिसमें दो चौके और एक छक्का शामिल थे । वहीं मिश्रा ने छह गेंद में 18 रन बनाये.

पहले चौके के बाद मुनाफ और मिश्रा में तीखी बहस भी हुई. तीसरे चौके के बाद दोनों के आपस में टकराने से हालात बदतर होते नजर आने लगे. दोनों एक दूसरे पर चीखते नजर आये.

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनने वाले हैदराबाद की शुरूआत खराब रही. लसिथ मलिंगा ने दूसरी ही गेंद पर सलामी बल्लेबाज माइकल लुम्ब :00: को आउट कर दिया. इसके बाद से चार्जर्स दबाव से उबर नहीं सके.

सन्नी सोहाल :20:और कप्तान कुमार संगकारा :27: ने दूसरे विकेट के लिये सात ओवर में 39 रन बनाये. इसके बाद हैदराबाद ने 24 रन के भीतर तीन विकेट गंवा दिये.

डेनियल क्रिस्टियन और धवन ने छठे विकेट के लिये 28 रन की साझेदारी की. मिश्रा और धवन ने सिर्फ दस गेंद में 30 रन बनाकर हैदराबाद को कुछ सम्मानजनक स्कोर दिया.

मुंबई के लिये कुलकर्णी ने 26 रन देकर तीन विकेट लिये. मलिंगा, हरभजन और कीरोन पोलार्ड को एक एक विकेट मिला. हैदराबाद ने दूसरी ही गेंद पर लुम्ब का विकेट गंवा दिया. सोहाल ने आक्रामक तेवर दिखाते हुए दूसरे ओवर में मुनाफ को मिडविकेट पर छक्का लगाया लेकिन मुंबई के गेंदबाजों ने उन्हें खुलकर खेलने के मौके नहीं दिये.

कप्तान संगकारा ने हरभजन सिंह को छक्का लगाने के बाद कुलकर्णी को चौका जड़ा. कुलकर्णी ने हालांकि उन्हें पवेलियन भेजकर बदला चुकता कर दिया. पोलार्ड ने प्वाइंट पर उनका शानदार कैच लपका.

हैदराबाद के 50 रन नौवें ओवर में बने. सोहाल को पोलार्ड ने अपने पहले ओवर में एंड्रयू साइमंड्स के हाथों लपकवाया. जेपी डुमिनी ने हरभजन को चौका लगाया लेकिन इस आफ स्पिनर की टर्न लेती गेंद पर अपना विकेट गंवा भी बैठे. हैदराबाद का स्कोर 11 ओवर में चार विकेट पर 58 रन था.

अगले तीन ओवर में मलिंगा गेंदबाजी के लिये लौटे. इस दौरान सिर्फ 18 रन बने. भरत चिपली ने कुलकर्णी की गेंद पर पुल शाट खेलने की नाकाम कोशिश की और शार्ट मिडविकेट पर सुमन को कैच दे बैठे. पांच विकेट 77 रन पर गिरने के बाद हैदराबाद के बल्लेबाजों ने आखिरी पांच ओवर में 53 रन बनाये.


टीमें इसप्रकार हैं:
मुंबई:
एंड्रू सायमंड्स, सचिन तेंदुलकर, हरभजन सिंह, मुनाफ पटेल, रोहित शर्मा, लसिथ मलिंगा, के. ए. पोलार्ड, धवल कुलकर्णी, अंबाती रायडू, टी. सुमन, एडन ब्लिजर्ड.
हैदरबाद: शिखर धवन, रवि तेजा, कुमार संगकारा(कप्‍तान), जे पी डुमिनी, डेनियल क्रिश्चियन, भरत चिपली, सनी सोहाल, प्रज्ञान ओझा, अमित मिश्रा, आनंद राजन, इशांत शर्मा.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay