एडवांस्ड सर्च

Advertisement

मुंबई ने पुणे को 5 विकेट से हराया

मिशेल जानसन की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर मुंबई ने पुणे को पांच विकेट से हराकर दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया.
मुंबई ने पुणे को 5 विकेट से हराया
भाषापुणे, 11 May 2013

मिशेल जानसन की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर मुंबई ने पुणे को पांच विकेट से हराकर दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया.

पुणे की यह लगातार नौवीं हार है. पिछले साल भी यह टीम लगातार नौ मैच हारी थी. पहले बल्लेबाजी करते हुए पुणे ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 112 रन बनाये. जवाब में मुंबई ने सात गेंद शेष रहते पांच विकेट पर 116 रन बना लिये.

अब मुंबई 13 मैचों में 18 अंक लेकर चेन्नई (13 मैचों में 20 अंक) के बाद दूसरे स्थान पर काबिज हो गया है. राजस्थान के भी 18 अंक है लेकिन नेट रनरेट बेहतर होने से मुंबई उससे ऊपर है.

मुंबई के लिये जानसन ने चार ओवर में आठ रन देकर दो विकेट लिये जबकि लसिथ मलिंगा और अबु नेचिम अहमद को भी दो-दो विकेट मिले. आफ स्पिनर हरभजन सिंह ने 14 रन देकर युवराज सिंह का कीमती विकेट चटकाया. युवराज ने 29 गेंद में 33 रन बनाये.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाले पुणे की शुरूआत बेहद खराब रही. दोनों सलामी बल्लेबाज राबिन उथप्पा और कप्तान आरोन फिंच जल्दी पवेलियन लौट गए. जानसन ने फिंच को 10 के स्कोर पर आउट कर दिया जिनका आसान कैच शार्ट कवर पर ड्वेन स्मिथ ने लपका.

मलिंगा ने उथप्पा को 11 के स्कोर पर पगबाधा आउट किया. पुणे ने पांच ओवर में दो विकेट 25 के स्कोर पर गंवा दिये.

युवराज और मनीष पांडे ने तीसरे विकेट के लिये 59 रन की साझेदारी की. खराब फार्म के कारण चैम्पियंस ट्राफी के लिये भारतीय टीम में नहीं चुने गए युवराज ने अपनी पारी में प्रज्ञान ओझा को दो छक्के और एक चौका लगाया. एक समय पुणे का स्कोर दो विकेट पर 84 रन था लेकिन अचानक पांच विकेट पर 85 रन हो गया. मुंबई ने तेजी से तीन विकेट निकाले.

सबसे पहले मलिंगा की गेंद पर अंबाती रायुडू ने डीप स्क्वेयर लेग पर पांडे का कैच लपका. इसके बाद एंजेलो मैथ्यूज दुर्भाग्यपूर्ण ढंग से रन आउट हो गए. वह तेजी से रन लेने के लिये भागे लेकिन सचिन तेंदुलकर के सटीक थ्रो ने गिल्लियां बिखेर दी. वह उस समय दूसरे छोर पर क्रीज से कुछ इंच पीछे थे.

हरभजन ने युवराज को पगबाधा आउट करके पुणे को करारा झटका दिया. इसके बाद अभिषेक नायर (11), केन रिचर्डसन (8) और भुवनेश्वर कुमार (2) भी जल्दी आउट हो गए.

जवाब में मुंबई की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही. पहली ही गेंद पर अशोक डिंडा ने ड्वेन स्मिथ को पवेलियन भेज दिया. सचिन तेंदुलकर ने कुछ अच्छे स्ट्रोक लगाये लेकिन ज्यादा देर नहीं टिक सके और 13 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. मेंडिस की गेंद पर पांडे ने उनका कैच लपका.

युवराज सिंह ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 21 रन देकर एक विकेट लिया. उन्होंने फार्म में चल रहे दिनेश कार्तिक को पांडे के हाथों लपकवाया. अंबाती रायुडू ने खुलकर खेलते हुए 23 गेंद में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाये. वह डिंडा की गेंद पर मैथ्यूज को कैच देकर पवेलियन लौटे. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने 41 गेंद में 37 रन बनाये. उन्हें रिचर्डसन ने डिंडा के हाथों लपकवाया. इस समय तक हालांकि मुंबई की जीत तय हो चुकी थी.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay