एडवांस्ड सर्च

गम दिया जो बुतों ने...: आजम खान

मायावती को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत से बदले राजनीतिक हालात पर इंडिया टुडे के प्रमुख संवाददाता  पीयूष बबेले ने वरिष्ठ एसपी नेता और उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री  आजम खान से बात की.

Advertisement
aajtak.in
पीयूष बबेलेलखनऊ, 18 July 2012
गम दिया जो बुतों ने...: आजम खान आजम खान

मायावती को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत से बदले राजनीतिक हालात पर इंडिया टुडे के प्रमुख संवाददाता पीयूष बबेले ने वरिष्ठ एसपी नेता और उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री  आजम खान से बात की.
आम तौर पर चुनाव खत्म होने के बाद मायावती सार्वजनिक कार्यक्रमों में कम ही दिखती थीं, लेकिन इस बार वे बदलीं हुईं और मिलनसार नजर आ रही हैं?
''गम दिया जो बुतों ने तो खुदा याद आया.''

मतलब?
मायावती ने पिछले पांच साल में बुत बनाने पर पैसा पानी की तरह बहाया. वे ये समझ रहीं थीं कि जनता भी बुत बनी रहेगी, लेकिन लोगों ने उन्हें करारी शिकस्त देकर जमीन पर ला दिया. बुतों ने मायावती जी के बेतहाशा जुल्मों का हिसाब चुकता किया है.

लेकिन बदला रवैया यह नहीं बताता कि वे बदल रही हैं?
वे लोगों के बीच जा रही हैं, यह बहुत अच्छी बात है. जाना चाहिए. उन्हें सबक लेना चाहिए. याद करिए 2007 में उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद किस तरह लाखों झूठी एफआइआर राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ दर्ज कराई गईं. किस तरह सूबे के थाने नीलाम किए गए. किस कदर जुल्म की इंतिहा की गई. वे सबक लेंगी तो लोकतंत्र के लिए भी बहुत बेहतर बात होगी.

क्या यह बदलाव एसपी के लिए नई चुनौती पैदा नहीं करेगा?
अगले विधानसभा चुनाव में अभी 4 साल आठ महीने बाकी हैं. इतने वक्त में कौन-सा कांटा कहां लगा और कौन-सी राह किस तरफ मुड़ गई, किसी को याद नहीं रहेगा. मैंने यह कहा है कि वे बदल रही हैं, यह अच्छी बात है, मैंने अभी यह नहीं कहा कि जनता ने इस बात पर यकीन कर लिया कि वे वाकई बदल रही हैं.

मेरा इशारा लोकसभा चुनाव की तरफ था.
इतना बेसब्र होने की जरूरत नहीं है. उत्तर प्रदेश की जनता ने जिन उम्मीदों के साथ अखिलेश जी को मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठाया है, वे सब एक-एक कर पूरी होंगी. अभी तो हम बीएसपी के जमाने के बिगड़े निजाम को ही पटरी पर ला रहे हैं. अभी तक हमने सख्ती नहीं की, अफसर पुराना ढर्रा नहीं छोड़ेंगे तो सख्ती होगी. 2014 तक आपको बदली हुई तस्वीर नजर आएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay