एडवांस्ड सर्च

एयर स्ट्राइक के बाद PAK का फैसला- रिलीज नहीं होंगी भारतीय फिल्में

बालाकोट में हुई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने मंगलवार को ये भी कह दिया है कि भारत की कोई फिल्म उसके देश में रिलीज नहीं की जाएगी.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 27 February 2019
एयर स्ट्राइक के बाद PAK का फैसला- रिलीज नहीं होंगी भारतीय फिल्में इमरान खान

भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट में आतंकी प्रशिक्षण शिविर तबाह करने के बाद पाकिस्तान की सरकार बौखलाई हुई है. कई सारे बयान पाकिस्तान की ओर से जारी किए जा रहे हैं जिनमें भारत से बदला लेने की बातें कही जा रही हैं. इसके अलावा पाकिस्तान ने मंगलवार को ये भी कह दिया है कि भारत की कोई फिल्म उसके देश में रिलीज नहीं की जाएगी.

यही नहीं, पाकिस्तान सरकार ने भारतीय सामग्री पर पाबंदी लगाने की बात कही है. देश के सूचना एवं प्रसारण मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने कहा कि देश के फिल्म प्रदर्शक एसोसिएशन भारतीय फिल्मों का बहिष्कार करेगी. उन्होंने पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण को 'भारत में बने विज्ञापनों' का प्रसारण नहीं करने का निर्देश दिया है.

इससे पहले पुलवामा अटैक के बाद बॉलीवुड ने भी सख्ती अपनाते हुए पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करने से इंकार कर दिया था. सलमान खान के प्रोडक्शन में बनी फिल्म नोटबुक की बात करें तो फिल्म में से आतिफ असलम द्वारा गाए एक गाने को हटा दिया गया था साथ ही फिल्म को पाक में रिलीज करने से भी रोक दिया गया था. इसके अलावा रणवीर सिंह की गली बॉय, कार्तिक आर्यन की लुका छुपी और शाहिद कपूर की कबीर सिंह को भी पाकिस्तान में रिलीज ना करने की बात सामने आई थी. अब पाकिस्तान की तरफ से भी भारतीय फिल्मों को वहां पर ना रिलीज करने का निर्णय भी ले लिया गया है.

गौरतलब है कि 14 फरवरी, 2019 को पाकिस्तानी आतंकियों द्वारा किए गए पुलवामा में अटैक के बाद 40 भारतीय जवान शहीद हो गए थे. जिसके बाद दोनों देशों के बीच के संबंधो में खटास पैदा हो गई है. एयरफोर्स द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए भारत ने पुलवामा अटैक का बदला ले लिया है. मंगलवार सुबह, भारत द्वारा जैश-ए-मोहम्मद के कई बेस कैंप को तबाह कर दिया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay