एडवांस्ड सर्च

जनादेश 2019- ऐसा होगा, नहीं होगा?

प्रियदर्शनी राजे का गुना से चुनाव लड़ने की चर्चा पर लगा विराम, उधर महाराष्ट्र में रिपब्लिकन पार्टी के रामदास अठावले पार्टी से नाराज.

Advertisement
इंडिया टुडे टीम 07 March 2019
जनादेश 2019- ऐसा होगा, नहीं होगा? ज्योतिरादित्य सिंधिया

फरवरी की 24 तारीख को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुना लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा करते हुए अपनी पत्नी प्रियदर्शिनी राजे के वहां से लडऩे की अटकलों को विराम दे दिया. शिवपुरी के एक कार्यक्रम में सिंधिया ने कहा कि अगर कांग्रेस जीती तो विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण सुनिश्चित किया जाएगा. ''तब मैं आपके सामने सांसद-पति के रूप में खड़ा होऊंगा.'' महिला जन-प्रतिनिधियों के पतियों द्वारा उनके कामकाज करने के चलन की ओर इशारा करने वाली इस बात को उन्होंने तुरंत यह कहते हुए संभाला कि ''कृपया मुझे ऐसा न करने दीजिएगा क्योंकि मेरी पत्नी कई मायनों में मुझसे ज्यादा सक्षम हैं.''

—राहुल नरोन्हा

अठावले के साथ अन्याय

रिपब्लिकन पार्टी के रामदास अठावले नाराज हैं कि भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र में उनके लिए कोई लोकसभा सीट नहीं छोड़ी है. सामाजिक न्याय और सशक्तीकरण राज्यमंत्री की निगाह मुंबई दक्षिण-मध्य सीट पर थी. राज्य के दलितों के प्रतिनिधि अठावले को राज्यसभा में जगह दी जाएगी.

—किरण डी. तारे

स्वास्थ्य ठीक है

शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने अपनी पार्टी के नियंत्रण वाले महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग से राज्य के शहरी इलाकों के 2,433 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों तथा ग्रामीण क्षेत्रों के 10,668 उपकेंद्रों का नाम स्वास्थ्य कल्याण केंद्र करवा दिया है. डॉक्टरों, नर्सों और वार्ड बॉय समेत कम से कम 13 कर्मचारियों वाला प्रत्येक केंद्र अन्य बीमारियों के साथ ही गैर-संचारी रोगों का इलाज करेगा. हर केंद्र पर पैथोलॉजी प्रयोगशाला भी होगी.

—किरण डी. तारे

 

***

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay