एडवांस्ड सर्च

जीडी बक्शी के साथ फोटो पर ट्रोल हुई एयर विस्तारा, बाद में फोटो हटाई

एयर विस्तारा ने टि्वटर पर फोटो शेयर करते हुए लिखा, यह काफी सम्मान की बात है जो बक्शी हमारी फ्लाइट में हैं. पोस्ट में मेज. जनरल बक्शी को 'सम्मानित करगिल वॉर हीरो' बताते हुए 'देश की सेवा करने के लिए थैंक्यू सर' लिखा गया.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 22 April 2019
जीडी बक्शी के साथ फोटो पर ट्रोल हुई एयर विस्तारा, बाद में फोटो हटाई क्रू मेंबर के साथ मे. जन. जीडी बख्शी (फोटो-टि्वटर)

विमानन कंपनी एयर विस्तारा सोशल मीडिया पर एक तस्वीर पोस्ट करने के बाद विवादों में आ गई. दरअसल रविवार को एयर विस्तारा ने टि्वटर पर एक फोटो पोस्ट की जिसमें मेजर जनरल (रिटा.) जीडी बक्शी के साथ कंपनी के क्रू मेंबर खड़े थे. फोटो पोस्ट होने के साथ ही सोशल मीडिया पर एयर विस्तारा को लोगों ने ट्रोल करना शुरू कर दिया. बढ़ते विवाद को देखते हुए कंपनी ने फोटो डिलीट कर दी लेकिन मामला नहीं थमा और टि्वटर यूजर्स सेना विरोधी और सेना समर्थक धड़े में बंटे नजर आए. बाद में कंपनी को आधिकारिक बयान जारी कर अपनी बात रखनी पड़ी.

एयर विस्तारा ने टि्वटर पर फोटो शेयर करते हुए लिखा, यह काफी सम्मान की बात है जो बक्शी हमारी फ्लाइट में हैं. पोस्ट में मेज. जनरल बक्शी को 'सम्मानित करगिल वॉर हीरो' बताते हुए 'देश की सेवा करने के लिए थैंक्यू सर' लिखा गया.  इस पर विवाद बढ़ता देख एयर विस्तारा ने एक बयान जारी कर कहा कि पोस्ट हटाया जा रहा है क्योंकि उनका सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म न तो किसी का अनादर करना चाहता है और न ही किसी को नुकसान पहुंचाना चाहता है.

एयर विस्तारा के इस पोस्ट पर कई यूजर्स ने कंपनी को ट्रोल किया और शिकायत पोस्ट की. बीजेपी नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने ट्वीट में लिखा, 'एंटी आर्मी गैंग के दबाव में एयर विस्तारा ने आदरणीय मेज. जनरल जीडी बक्शी की तस्वीर हटाई. अब मैं एयर विस्तारा में तब तक सफर नहीं करूंगा जब तक कंपनी दोबारा उनकी फोटो नहीं लगाती और इस कृत्य के लिए माफी नहीं मांगती.' बग्गा ने #बायकॉटविस्तारा हैशटैग के साथ इस ट्वीट को रीट्वीट करने का भी आग्रह किया.    

बीजेपी नेता तरुण विजय ने भी इस प्रकरण पर रोष जताया और लिखा कि 'जीडी बक्शी हमारे हीरो हैं न कि एयर विस्तारा. कंपनी का विरोध करना काफी हल्का संकेत है. हम जीडी बक्शी और अपनी सेना के साथ खड़े हैं न कि किसी कायर एयरलाइंस के साथ.'  

मशहूर लोक कलाकार मालिनी अवस्थी ने भी ट्वीट किया और लिखा कि 'सबसे बड़ा ढकोसला यही है कि ये तथाकथित "लिबरल" ही सबसे बड़े असहिष्णु हैं!! इन्हें हर उस बात से आपत्ति है जो भारतीयता से जुड़ी है, एक प्रखर फौजी के सम्मान पर किसी को कैसी आपत्ति हो सकती है. यह दुःखद है कि @airvistara पर दबाव बनाने का सामूहिक षडयंत्र हुआ और विस्तारा दबाव में आ गई.

आपको बता दें कि एयर विस्तारा टाटा संस लिमिटेड और सिंगापुर एयरलाइंस लिमिटेड का एक संयुक्त उपक्रम है, जिसमें टाटा संस की हिस्सेदारी 51 फीसदी है. फिलहाल इसकी उड़ानें 24 स्थानों के लिए हैं, और सप्ताह में 22 विमानों के जरिए 800 से अधिक उड़ानें होती हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay