एडवांस्ड सर्च

जयपुर के मयंक प्रताप सिंह ने रचा इतिहास, 21 साल की उम्र में बने RJS टॉपर

मयंक ने 21 साल की उम्र में आरजेएस भर्ती परीक्षा क्लियर की है. मयंक ने पहली कोशिश में यह सफलता हासिल की है. मयंक ने राजस्थान न्यायिक सेवा भर्ती परीक्षा 2018 में टॉप किया है. मयंक ने इसी साल राजस्थान यूनिवर्सिटी से लॉ की परीक्षा पास की है.

Advertisement
aajtak.in
देव अंकुर जयपुर, 21 November 2019
जयपुर के मयंक प्रताप सिंह ने रचा इतिहास, 21 साल की उम्र में बने RJS टॉपर आजेएस टॉपर मयंक प्रताप सिंह (Photo- Aajtak)

  • आरजेएस भर्ती परीक्षा - 2018 के नतीजे घोषित
  • जयपुर के 21 वर्षीय मयंक प्रताप सिंह बने टॉपर
  • प्रदेश में सबसे कम उम्र के जज बने मयंक प्रताप

राजस्थान हाईकोर्ट की तरफ से राजस्थान न्यायिक सेवा (RJS) भर्ती परीक्षा-2018 के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. इस परीक्षा में जयपुर के मयंक प्रताप सिंह ने टॉप कर इतिहास रचा है. मंयक प्रताप सिंह, प्रदेश में सबसे कम उम्र के जज बन गए हैं.

मयंक ने 21 साल की उम्र में आरजेएस भर्ती परीक्षा क्लियर की है. मयंक ने पहली कोशिश में यह सफलता हासिल की है. मयंक ने राजस्थान न्यायिक सेवा (आरजेएस) भर्ती परीक्षा-2018 में टॉप किया है. मयंक ने इसी साल राजस्थान यूनिवर्सिटी से लॉ (एलएलबी) की परीक्षा पास की है.

बता दें कि राजस्थान हाईकोर्ट ने इसी साल परीक्षा के लिए न्यूनतम आयु को कम कर 21 वर्ष कर दिया था. पहले यह आयु 23 वर्ष थी, इस साल से 21 वर्ष कर दिया गया था.

पहले प्रयास में पहला स्थान

इस बार राजस्थान न्यायिक सेवा (आरजेएस) भर्ती परीक्षा-2018 में 197 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है. मयंक जयपुर के मानसरोवर इलाके के रहने वाले हैं, जिन्होंने पहले प्रयास में ही इस परीक्षा में पहला स्थान हासिल किया है.

वहीं, जयपुर के मयंक इस परीक्षा में टॉपर रहे, तो जयपुर की ही तनवी माथुर दूसरे स्थान पर रहीं. बता दें कि आरजेएस भर्ती 2018 के लिए सितंबर में मुख्य परीक्षा का आयोजन हुआ था. 16 अक्टूबर को मुख्य परीक्षा का परिणाम आया. इसके बाद 9 नवंबर से इंटरव्यू प्रक्रिया शुरू हुई. अंतिम परिणाम 19 नवंबर को घोषित किया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay