एडवांस्ड सर्च

दिल्ली: बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 3 महिलाओं की मौत

देश की राजधानी दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में एक घर में आग लगने का मामला सामने आया है. आग इतनी भयानक लगी कि पूरे घर को ही अपनी चपेट में ले लिया. इस हादसे में 3 महिलाओं की मौत हो गई है.

Advertisement
aajtak.in
पुनीत शर्मा नई दिल्ली, 14 December 2019
दिल्ली: बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 3 महिलाओं की मौत शालीमार बाग इलाके में लगी आग (तस्वीर-ANI)

  • शालीमार बाग स्थित इमारत में लगी भीषण आग
  • 3 महिलाओं की मौत, 4 लोग गंभीर रूप से घायल
  • आग बुझाने पहुंची दमकल विभाग की 9 गाड़ियां

देश की राजधानी दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में एक घर में आग लगने का मामला सामने आया है. आग इतनी भयानक लगी कि पूरे घर को ही अपनी चपेट में ले लिया.  शालीमार बाग इलाके में शनिवार की शाम एक इमारत में भीषण आग लगी. इस आग में तीन बुजुर्ग महिलाओं की मौत हो गई, जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

घायलों में बच्चे भी शामिल हैं. इस घटना में दमकलकर्मियों ने 3 बच्चों समेत कुल 7 लोगों को बाहर निकाला, जिनमें 3 महिलाओं की मौत अस्पताल में हो गई. आग इतनी भीषण थी कि बुझाने के लिए दमकल की 9 गाड़ियां पहुंची. काफी देर तक चले फायर ऑपेरशन के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

स्थानीय लोगों के मुताबिक आग करीब शाम 6 बजे लगी. शालीमार बाग के बीक्यू ब्लॉक स्थित बहुमंजिला बिल्डिंग है. जमीन पर पार्किंग है, साथ ही ऊपर चार मंजिल बना हुआ है. इस बिल्डिंग में कई परिवार रहते हैं. शाम करीब 6 बजे पहली मंजिल पर अचानक आग लगी.

धुएं की वजह से फंसे रहे लोग

रसोई घर से शुरू हुई इस आग ने थोड़ी ही देर में पूरी बिल्डिंग को चपेट में ले लिया. आग लगने के बाद बिल्डिंग के अंदर फंसे कुछ लोग बाहर आ गए, वहीं कुछ लोग आग से बाहर नहीं निकल पाए. दरअसल सीढ़ियों पर धुंआ फैल गया था, जिसके बाद लोगों का बाहर निकल पाना मुश्किल होने लगा.

सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंची और दमकलकर्मियों ने आग बुझाने की कोशिश की. इस ऑपरेशन के दौरान ही लोगों को बाहर निकलने का काम शुरू हुआ. दमकलकर्मियों ने 3 बच्चों समेत कुल 7 लोगों को बाहर निकालकर नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां 3 महिलाओं की मौत हो गई. इस हादसे में एक दमकलकर्मी भी घायल हुआ है.

delhi-fire-dd_121419100037.jpgबहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग

आए दिन आग का शिकार हो रही दिल्ली

गौरतलब है इससे पहले दिल्ली के मुंडका इलाके में शुक्रवार रात एक लकड़ी के गोदाम में आग लगी थी. आग की सूचना मिलने पर दमकल विभाग की 21 गाड़ियों ने घटनास्थल पर पहुंची थीं. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. हालांकि आग की इस घटना में अभी तक कोई हताहत नहीं हुआ था.

इससे पहले दिल्ली के रानी झांसी रोड स्थित अनाज मंडी इलाके में एक चार मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई थी, जिसमें 43 लोगों की मौत हो गई थी. इसके अलावा कई लोग आग में झुलस गए थे . जब यह आग लगी थी, उस समय वहां काम करने वाले मजदूर सो रहे थे.

इस आग की चपेट में आसपास की दो और इमारतें आ गई थीं. इस घटना के बाद भीड़भाड़ वाले इलाके में 200 वर्ग गज के क्षेत्र में बैग बनाने की फैक्टरी चलाने वाले रेहान के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 के तहत मामला दर्ज किया गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay