एडवांस्ड सर्च

बॉलीवुड में इन अदाकाराओं के नाम रहा 2015

फिल्म 'पीकू' में एक बेटी का किरदार निभाने वाली दीपिका पादुकोण हों या फिर 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' में तनु और दत्तो का रोल करने वाली कंगना रनोट, बॉलीवुड में साल 2015 बॉक्स ऑफिस पर सफल रहने वाली अभिनेत्रियों के नाम रहा.

Advertisement
aajtak.in [Edited by. दीपल सिंह]नई दिल्ली, 23 December 2015
बॉलीवुड में इन अदाकाराओं के नाम रहा 2015 प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण और कंगना रनोट

इस साल कुछ एक्ट्रेस अपनी एक्टिंग और मेहनत के चलते बॉलीवुड में छाई रहीं. साल 2015 की टॉप हिरोइनों की लिस्ट में दीपिका पादुकोण, कंगना रनोट और प्रियंका चोपड़ा नाम शामिल है.

दीपिका पादुकोण खुबसूरती के साथ अभिनय में भी रहीं अव्वल
साल 2015 में एक से बढ़कर एक फिल्में करके दीपिका पादुकोण लगातार तीसरे साल सफल रहीं. इससे पहले उन्हें महज एक खूबसूरत चेहरे वाली हिरोइन माना जाता था. फिल्म 'पीकू' में दीपिका ने इरफान खान के साथ लीड रोल करके उम्दा अभिनय पेश किया था, इसमें पिता के किरदार में अमिताभ बच्चन नजर आए थे. 'पीकू' ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी.


डाटरेक्टर इम्तियाज अली की 'तमाशा' में भले ही दीपिका को एक्टिंग दिखाने ज्यादा मौका नहीं मिला हो, पर उनके अभिनय के लिए उन्हें समीक्षकों से काफी सराहना मिली. साल 2015 के अंत में आई 'बाजीराव मस्तानी' में भी दीपिका को मस्तानी के रोल में लोगों ने बहुत पसंद किया.

दीपिका एकमात्र ऐसी बॉलीवुड एक्ट्रेस रही हैं जिन्होंने इस साल सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय महिला के तौर पर फोर्ब्स की टॉप-10 लिस्ट में जगह बनाई है. दीपिका के लिए यह साल घटनाओं से भरा रहा, उन्होंने महिला सशक्तिकरण पर भी काफी जोर दिया. दीपिका पादुकोण फास्ट एंड फ्यूरियस के स्टार विन डीजल के साथ 'XXX' फिल्म करके हॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं.

कंगना और प्रियंका भी रहीं टॉप बॉलीवुड एक्ट्रेस
कंगना रनोट ऐसी हीरोइन हैं, जिन्होंने बॉलीवुड के आम ढर्रे को चुनौती दी है. अपने बेबाक और बेफिक्र रवैए की वजह से वह दोस्त तो नहीं बना पाईं पर आज वह टॉप बॉलीवुड एक्ट्रेस में शुमार हैं. कंगना के स्टारडम का सफर आसान नहीं रहा है. कंगना ने एक इंटरव्यू में कहा था, जब मैं स्ट्रगल कर रही थी तब लोगों का मेरा साथ सही बर्ताव नहीं था जो होता आया है, उसमें एक हीरोइन को अक्सर हीरो या प्रोड्यूसर पर ही निर्भर रहना पड़ता है. इसलिए किसी ने यह नहीं सोचा होगा कि जब मैं स्टारडम हासिल करूंगी, तब मैं उस निर्माता या अभिनेता के साथ काम नहीं करूंगी. जिस तरह से वो महिलाओं के साथ बुरा बर्ताव करते हैं उनके अंदर कुछ तो शर्म होनी चाहिए. उनका तो यही मानना है क्या करेगी, लड़की ही तो है.

साल 2014 'क्वीन' के लिए अपने करियर का दूसरा नेशनल अवॉर्ड जीतने वाली कंगना ने 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' में डबल रोल में बेहतरीन एक्टिंग करके इस साल बॉलीवुड में खूब नाम कमाया.

एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड की ऐसी पहली हीरोइन बन गई हैं, जिन्होंने इंटरनेशनल लेवल पर भी अच्छा काम करके काफी पॉपुलेरिटी हासिल की है. उन्होंने अमेरिकन टीवी शो 'क्वांटिको' में लीड रोल करके काफी तारीफ बटोरी है. साल 2015 के अंत में आने वाली फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' में प्रियंका ने काशीबाई का रोल किया है. इसके अलावा इस साल एक्ट्रेस से प्रोड्यूसर बनीं अनुष्का शर्मा के अलावा ऐश्वर्या राय बच्चन और कल्कि कोचलिन की भी तारीफ हुई.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay