एडवांस्ड सर्च

Advertisement

राहुल हैं 'पोपट नंबर वन, 83 फीसदी वोट'

साल 2014 विदा हो चुका है. हर ओर नए साल की खुश‍ियां मनाई जा रही हैं. ऐसे में सबके मन में एक सवाल तैरता है कि आख‍िर बीता साल क्या-कुछ देकर गया. बीते साल में खबरों की दुनिया में किसकी रही 'धूम' और कौन गिरा 'धड़ाम'?
<B>राहुल हैं 'पोपट नंबर वन, 83 फीसदी वोट'</B> राहुल गांधी (फाइल फोटो)
aajtak.in [Edited By: अमरेश सौरभ]नई दिल्ली, 02 January 2015

साल 2014 विदा हो चुका है. हर ओर नए साल की खुश‍ियां मनाई जा रही हैं. ऐसे में सबके मन में सवाल तैरता है कि आख‍िर बीता साल देश-दुनिया को क्या-कुछ देकर गया. बीते साल में खबरों की दुनिया में किसकी रही 'धूम' और कौन गिरा 'धड़ाम'?

aajtak.in ने 'अलविदा 2014' में अपने पाठकों से कुछ सवाल पूछे थे, जिनके बेहद दिलचस्प जवाब आए हैं. इस ऑनलाइन पोल में अब तक साढ़े दस हजार से भी ज्यादा लोग जवाब दे चुके हैं. अब तक ऑनलानइ पोल के जो नतीजे सामने आए हैं, वे आगे दिए जा रहे हैं...

मोदी बने 'न्यूज मेकर ऑफ द ईयर'
पोल में सवाल पूछा गया कि आपकी नजर में न्‍यूज मेकर ऑफ द ईयर कौन है? उम्मीद के मुताबिक ही इसमें नरेंद्र मोदी ने 82.3 फीसदी वोटों के साथ बाजी मार ली. बॉलीवुड के 'दबंग' सलमान खान (7.8 फीसदी) दूसरे पायदान पर रहे. क्रिकेट जगत के दिग्गज विराट कोहली (4.8 फीसदी) तीसरे, जबकि रामपाल (3.4 फीसदी) चौथे स्थान पर रहे. स्‍मृति ईरानी महज 1.4 फीसदी वोटों के साथ पांचवें नंबर पर रहीं.

राहुल गांधी बने 'पोपट नंबर वन'
बीता साल कुछ लोगों के लिए कुल मिलाकर अच्छा नहीं रहा. सवाल पूछा गया कि आपकी नजर में इस साल किसका पोपट बना? इसमें राहुल गांधी (83.9%) वोटों के साथ टॉप पर रहे. कांग्रेस लोकसभा चुनाव में महज 44 सीटों पर सिमट गई, जो कि उसका सबसे बुरा प्रदर्शन है. राहुल गांधी अपनी पार्टी को दुर्गति से नहीं बचा सके.

पाठकों ने एन श्रीनिवासन (7.8%) को दूसरे, कमाल आर खान (5.4%) को तीसरे, जबकि सुनील ग्रोवर (2.6%) को चौथे स्थान पर रखा.

आम चुनाव में BJP की कामयाबी सबसे बड़ी खबर
एक अहम सवाल पूछा गया कि आपकी नजर में साल 2014 की सबसे बड़ी खबर कौन सी थी? लोगों ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में बीजेपी का स्‍पष्‍ट बहुमत हासिल करने को सबसे बड़ी खबर बताई. 70.4 फीसदी लोगों ने इसे नंबर वन पर रखा. कैलाश सत्‍यार्थी और मलाला के नोबेल जीतने वाली खबर दूसरे नंबर पर (11.1%) रही. जम्‍मू-कश्‍मीर की बाढ़ (9.6%) तीसरे नंबर पर, जबकि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का 44 सीटों पर सिमट जाना (8.7%) आख‍िरी पायदान पर रही.

विवादित बयान देने में मुलायम 'नंबर वन'
बीते साल विवादित बयानों की झड़ी लगती नजर आई. ऐसे में सवाल पूछा गया कि आपकी नजर में कौन-सा बयान सबसे ज्‍यादा विवादित है? लोगों ने मुलायम सिंह यादव के उस बयान को सबसे ज्यादा विवादास्पद माना, जिसमें उन्होंने कहा था कि रेप केस में फांसी गलत है, लड़कों से हो गलतियां जाती हैं. यह बयान 66.7 फीसदी वोटों के साथ टॉप पर रहा.

साध्वी निरंजन ज्योति का 'रामजादे बनाम ह***जादे' वाला बयान दूसरे (14.0%), मोदी विरोध‍ियों पर गिरिराज सिंह का विवादित बयान तीसरे (13.5%), जबकि योगी आदित्‍यनाथ का 6 दिसंबर की घटना पर दिया बयान चौथे नंबर (5.6% ) पर रहा.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay