एडवांस्ड सर्च

प्रियंका के आरोप पर नरेंद्र मोदी का जवाब, बोले- 'निचले वर्ग से हूं, इसलिए नीच राजनीति कहा'

बीजेपी के पीएम उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस की स्‍टार प्रचारक प्रियंका गांधी वाड्रा पर पलटवार किया है. 'नीच राजनीति' के आरोप लगाए जाने के जवाब में मोदी ने जातीय कार्ड खेल दिया है.

Advertisement
आज तक वेब ब्यूरो [Edited by: रंजीत सिंह]नई दिल्ली, 07 May 2014
प्रियंका के आरोप पर नरेंद्र मोदी का जवाब, बोले- 'निचले वर्ग से हूं, इसलिए नीच राजनीति कहा' नरेंद्र मोदी

बीजेपी के पीएम उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस की स्‍टार प्रचारक प्रियंका गांधी वाड्रा पर पलटवार किया है. 'नीच राजनीति' के आरोप लगाए जाने के जवाब में मोदी ने जातीय कार्ड खेल दिया है. मोदी ने कहा है कि वो निचले वर्ग से हैं, इसलिए उनपर 'नीच राजनीति' के आरोप लगाए जा रहे हैं. गौरतलब है कि प्रियंका ने सोमवार को मोदी पर हमला बोलते हुए 'नीच राजनीति' करने का आरोप लगाया है.

दरअसल, प्रियंका ने मोदी पर ये आरोप ऐसे समय लगाए जब बीजेपी के पीएम उम्‍मीदवार कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी के गढ़ अमेठी में रैली कर रहे थे. प्रियंका ने मोदी पर हमला करने के लिए बयान जारी किया था. वहीं, मोदी ने इस बयान का जवाब देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया.

मोदी ने कहा कि कुछ लोगों को निचली जातियों का त्‍याग और बलिदान नहीं दिखता. यही 'नीच राजनीति' देश को कुशासन से मुक्‍त करेगी. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे मोदी ने 'ओबीसी कार्ड' खेला है.

मोदी ने ट्वीट किया, 'सामाजिक रूप से निचले वर्ग से आया हूं इसलिये मेरी राजनीति उन लोगों के लिए ‘नीच राजनीति’ ही होगी. हो सकता है कुछ लोगों को यह नजर नहीं आता हो पर निचली जातियों के त्याग, बलिदान और पुरुषार्थ की देश को इस ऊंचाई पर पहुंचाने में अहम भूमिका है.

मोदी आगे लिखते हैं, 'इसी ‘नीच राजनीति’ की ऊंचाई पिछले 60 वर्षों के कुशासन और वोट बैंक की राजनीति से भारत को मुक्त कर भारत मां के कोटि कोटि जन के आंसू पोंछेगी. इसी ‘नीच राजनीति’ की ऊँचाई भारत माँ को एक समृद्ध और शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में विश्व में स्थान दिलाने की ताकत रखती है.'

गौरतलब है कि प्रियंका ने सोमवार को जारी एक बयान में मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, 'उन्होंने (मोदी ने) अमेठी की धरती पर मेरे शहीद पिता का अपमान किया है. अमेठी की जनता इस हरकत को कभी माफ नहीं करेगी. इनकी नीच राजनीति का जवाब मेरे बूथ के कार्यकर्ता देंगे. अमेठी के एक-एक बूथ से जवाब आएगा.'

कांग्रेस ने फिर किया पलटवार
प्रियंका को मोदी के जवाब से कांग्रेस बौखला गई है. पार्टी प्रवक्‍ता मीम अफजल ने कहा है कि मोदी हमेशा जाति की राजनीति करते हैं. इस बार भी उन्‍होंने वही किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay