एडवांस्ड सर्च

ब्लूचिप शेयरों पर दांव लगाने वाले नेताओं की चुनाव नतीजों से पहले ही भरी झोली

राजनीति का ऊंट किस करवट बैठेगा, इसका पता तो 16 मई को चलेगा, लेकिन शेयर बाजार के हिलोरे मारने से ब्लूचिप शेयरों पर दांव लगाने वाले नेताओं की झोली पहले ही भरने लगी है.

Advertisement
aajtak.in
भाषा [Edited By: रंजीत सिंह]नई दिल्‍ली, 12 May 2014
ब्लूचिप शेयरों पर दांव लगाने वाले नेताओं की चुनाव नतीजों से पहले ही भरी झोली symbolic image

राजनीति का ऊंट किस करवट बैठेगा, इसका पता तो 16 मई को चलेगा, लेकिन शेयर बाजार के हिलोरे मारने से ब्लूचिप शेयरों पर दांव लगाने वाले नेताओं की झोली पहले ही भरने लगी है. विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) सहित सभी निवेशकों को एक स्थायी सरकार बनने की उम्मीद है जिससे भारतीय शेयर बाजार के सूचकांक नित नई उंचाइयां छू रहे हैं और सेंसेक्स 23,000 के स्तर पर पहुंचने के करीब है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज, रिलायंस पावर और टीसीएस जैसी कंपनियों के शेयर समृद्ध और शक्तिशाली निवेशकों के पसंदीदा शेयर बन गए हैं. एनसीपी प्रमुख शरद पवार की पुत्री और बारामती से सांसद सुप्रिया सुले के पास 5.6 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर हैं जिनमें यूबी, अडाणी एंटरप्राइजेज, कोल इंडिया, ब्रिटानिया, डीएलएफ, हिंदुस्तान यूनिलीवर, किंगफिशर और रैनबैक्सी के शेयर शामिल हैं. सुप्रिया सुले के पति सदानंद के पास करीब 100 कंपनियों के शेयर हैं.

फिल्म अभिनेता और अहमदाबाद पूर्व से बीजेपी उम्मीदवार परेश रावल के पास 1.37 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर हैं. उनके पास 45 लाख रुपये मूल्य के आरआईएल के शेयर हैं और 20 लाख रुपये मूल्य के टाटा स्टील के शेयर हैं. कांग्रेस के मिलिंद देवड़ा की पत्नी पूनम के पास दिशमान फार्मा, मुक्ता आर्ट्स, एनआईआईटी, ओबेराय रीयल्टी और एडलैब्ज फिल्म्स सहित नौ सूचीबद्ध कंपनियों के शेयर हैं.

पिछले तीन महीने में आरआईएल के शेयरों में 22 प्रतिशत, महिंद्रा में 23 प्रतिशत, एनआईआईटी में 28 प्रतिशत और सीईएससी में 14 प्रतिशत की तेजी दर्ज की गई. वहीं आरपीजी लाइफसाइंसेज के शेयर में 50 प्रतिशत व इंडियाबुल्स पावर, एडेलवेइज, रिलायंस पावर, एचडीएफसी बैंक और जीएमआर इंफ्रा के शेयरों में 10 से 30 प्रतिशत के दायरे में तेजी दर्ज की गई है. मुंबई उत्तर.पश्चिम से लोकसभा चुनाव लड़ रहे गुरदास कामत और उनकी पत्नी के पास एडेलवेइज फाइनेंशियल सर्विसेज, फैकर एलाय, रेलीगेयर एंटरप्राइजेज और रिषी लेज के शेयर हैं.

फिल्म निर्माता महेश मांजरेकर के पास आरआईएल, एचडीएफसी बैंक, पावर ग्रिड व जीएमआर इंफ्रा सहित कई कंपनियों के शेयर हैं. मांजरेकर मनसे के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. इसी तरह, मुंबई पूर्वोत्तर से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे किरीट सोमैया के पास जीई शिपिंग, प्रिजिशन इलेक्ट्रानिक्स, पीपावाव डिफेंस, नेटवर्क.18 मीडिया और सांघवी फोर्जिंग जैसी छोटी कंपनियों के शेयर हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay