एडवांस्ड सर्च

एंड्रॉयड के ये आइकन पैक आपके स्मार्टफोन को बना देंगे और बेहतर

एंड्रॉयड में वॉलपेपर, विजिट और रिंगटोन्स के अलावा कई चीजें ऐसी हैं जिन्हें आप बदल सकते हैं. इनमें से एक है एंड्रॉयड के आइकन्स, इन पैक्स के जरिए आप अपने स्मार्टफोन्स के आइकन्स बदल सकते हैं.

Advertisement
aajtak.in
मुन्ज़िर अहमद नई दिल्ली, 06 April 2016
एंड्रॉयड के ये आइकन पैक आपके स्मार्टफोन को बना देंगे और बेहतर Iconpack

एंड्रॉयड स्मार्टफोन को पर्सनलाइज करने करने के लिए जाना जाता है. इसे आप अपने मन मुताबिक कस्टमाइज कर सकते हैं. वॉलपेपर, विजिट्स और लॉन्चर के जरिए अपने स्मार्टफोन को अपने तरीकों में ढाल सकते हैं.

क्या आपको पता है कि आप एंड्रॉयड के सभी आइकन्स को भी बदल सकते हैं ? जी हां, आप आइकन के सैकड़ों डिजाइन में से चुन सकते हैं और आइकन्स को बेहतरीन बना सकते हैं.

इसके लिए सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में एक लॉन्चर इंस्टॉल करना होगा. क्योंकि बिना लॉन्चर के आइकन पैक काम नहीं करते.

हम आपको कुछ ऐसे आइकन पैक बताते हैं जिसे इस्टॉल करते ही आपको ऐसा लगेगा जैसे आपके स्मार्टफोन का यूजर इंटरफेस पूरी तरह से बदल गया है.

Polycon
आपके पास स्टॉक एंड्रॉयड नहीं है और आपको इसे यूज करना है तो यह आइकन पैक आपके लिए बेहतर है. इसमें दिए गए आइकन्स मैटेरियल लुक वाले हैं. इसमें आपको 500 आइकन मिलेंगे. गूगल प्ले स्टोर से इसे फ्री डाउनलोड कर सकते हैं.

Candy Cons
इस आइकन पैक में 1,000 आइकन हैं और सभी कलरफुल हैं. हालिया अपडेट में इसे भी एंड्रॉयड के नए वर्जन तर्ज पर मैटेरियल डिजाइन का बनाया गया है. इसमें सिर्फ आइकन ही नहीं बल्कि वॉलपेपर भी हैं. इसके अलावा नए आइकन के लिए इसमें रिक्वेस्ट भी किया जा सकता है.

Moonshine
यह गूगल प्ले स्टोर पर सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाले आइकन पैक्स में से एक है. इसे खास तौर पर एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप के लिए बनाया गया है. इसके आइकन भी कलरफुल हैं और मैटेरियल डिजाइन वाले हैं. देखने में काफी सिंपल और कैची लगते हैं. इसे भी गूगल प्ले स्टोर से फ्री डाउनलोड किया जा सकता है.

Min
जैसा इसका नाम है वैसे ही इसमें दिए गए आइकन हैं. यह सभी आइकन को छोटा कर देता है और सभी के कलर को एक जैसे करता है. यह उन लोगों के लिए बेहतर साबित होगा जो बड़े आइकन और ज्यादा कलर से परेशान रहते हैं. इसे भी गूगल प्ले स्टोर से फ्री डाउनलोड किया जा सकता है.

Outer Space Icon Pack
यह आइकन पैक दूसरों से काफी अलग है. इसे इंस्टॉल करने पर सभी आइकन कार्टून की तरह हो जाएंगे. इसके दो मेन कैरेक्ट- रैबिट और कैट हैं. सभी आइकन एक दूसरे से अलग दिखते हैं, लेकि कई बार आप चकमा खा सकते हैं. कार्टून कैरेक्टर जिन्हें पसंद है उनके लिए यह अच्छा आइकन पैक है. इसे गूगल प्ले स्टोर से फ्री डाउनलोड किया जा सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay