एडवांस्ड सर्च

Xiaomi ने लॉन्च की स्मार्ट वॉच Mi Watch, जानें कीमत और खासियत

Xiaomi ने पहली बार स्मार्ट वॉच लॉन्च किया है. इसका डिजाइन Apple Watch से इंस्पायर है. इसमें eSIM का सपोर्ट भी दिया गया है.  Mi Watch में ट्रेडिशनल स्मार्ट वॉच की तरह ही कई फिटनेस बेस्ड फीचर्स भी दिए गए हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 05 November 2019
Xiaomi ने लॉन्च की स्मार्ट वॉच Mi Watch, जानें कीमत और खासियत Xiaomi Mi Watch

  • Xiaomi Mi Watch के दो वेरिएंट्स लॉन्च किए गए हैं.
  • डिजाइन Apple Watch से इंस्पायर है.

Xiaomi ने Smart Watch लॉन्च कर दिया है. Mi Watch – कंपनी की तरफ से लॉन्च की गई पहली स्मार्ट वॉच है. इसे चीन में आयोजित एक इवेंट के दौरान पेश किया गया है. इसी इवेंट में कंपनी ने Mi CC9 Pro और Mi TV 5, Mi TV 5 Pro सीरीज भी लॉन्च की गई है.

 Mi Watch की शुरुआती कीमत 1299 युआन (लगभग 13000 रुपये) है. इसे कंपनी ने दो वेरिएंट्स में पेश किया है. टॉप मॉडल का नाम Xiaomi Watch Privilege Edition है. इसमें 4-कर्व्ड सफायर ग्लास दिया गया है. बॉडी स्टेनलेस स्टील की है और सेरेमिक बैक कवर दिया गया है. स्ट्रैप भी स्टेनलेस स्टील का है. Mi Watch के टॉप मॉडल की कीमत 1999 युआन (लगभग 20000 रुपये) है.

Mi Watch का डिजाइन Apple Watch से इंस्पायर है. इसकी स्क्रीन स्क्वॉयर शेप की है और इसमें 3D सफायर ग्लास की प्रोटेक्शन दी गई है. इसमें रोटेटिंग बटन दिया गया है जिसे Apple Watch में क्राउन भी कहा जाता है. इसे आम तौर पर स्क्रॉल करने के लिए यूज किया जाता है. Mi Watch में eSIM का सपोर्ट दिया गया है.

Mi Watch में 1.78 इंच की AMOLED स्क्रीन दी गई है जो 326ppi की है. इसकी बैटरी 570mAh की है. कंपनी ने दावा किया है कि सिंगल चार्ज में ये काफी बैटरी बैकअप देती है. इस स्मार्ट वॉच में जीपीएस, वाईफाई और एनएफसी का सपोर्ट दिया गया है. कंपनी ने कहा है कि Mi Watch के चीनी वेरिएंट में MIUI वॉच सॉफ्टवेयर दिया जाएगा, लेकिन इसके ग्लोबल वेरिएंट में Google Wear OS दिया जाएगा.

Mi Watch में ट्रेडिशनल स्मार्ट वॉच की तरह ही कई फिटनेस बेस्ड फीचर्स भी दिए गए हैं. इसके अलावा इसमें आपको नोटिफिकेशन्स भी मिलेंगे. कॉल, मैसेज और ईमेल का रिप्लाई आप वॉच से ही कर सकते हैं. वॉच में म्यूजिक का भी सपोर्ट दिया गया है. Mi Watch वॉटर प्रूफ है और इसे पहन कर आप स्विमिंग भी कर सकते हैं. भारत में यह स्मार्ट वॉच कब लॉन्च होगी इसके बारे में फिलहाल कंपनी ने कुछ भी नहीं कहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay