एडवांस्ड सर्च

Xiaomi ने लॉन्च किया होम सिक्योरिटी कैमरा, 1,999 रु. कीमत

Xiaomi Mi Home Security Camera Basic भारत में आ चुका है. इसमें कई खासियत जिनमें टॉक बैक फीचर भी है  जिसे आप शायद पसंद करेंगे.

Advertisement
AajTak.in [Edited By: मुन्ज़िर अहमद]नई दिल्ली, 13 February 2019
Xiaomi ने लॉन्च किया होम सिक्योरिटी कैमरा, 1,999 रु. कीमत Mi Home Security Camera Basic

चीनी टेक कंपनी Xiaomi ने भारत में एक नया प्रोडक्ट लॉन्च किया है. इस बार कंपनी ने Mi Home Security Camera लॉन्च किया है. इसकी कीमत 1,999 रुपये है. शाओमी ने भारत में इससे पहले Mi Home Security Camera 360-degree लॉन्च किया था जो अभी 2,699 रुपये का मिलता है.

कंपनी के मुताबिक Mi Security Camera की पिक्चर क्वॉलिटी 1080p होगी. दरअसल ये 360-degree कैमरा के लोअर वेरिएंट है. इस सिक्योरिटी कैमरा की बिक्री भारत में 14 फरवरी से शुरू होगी. इसे शाओमी के ऑनलाइन स्टोर mi.com से खरीद सकते हैं. बिक्री की शुरुआत दोपहर 12 बजे से होगी.

Mi Home Security camera की खासियत और फीचर्स की बात करें तो इसमें फुल एचडी सपोर्ट दिया गया है. इसके साथ ही यह अल्ट्रा वाइड 130 डिग्री एंगल का है और इसमें इन्फ्रारेड नाइट विजन फीचर भी दिया गया है. यानी अंधेरे में भी इससे रिकॉर्डिंग हो सकती है. इस कैमरे में टॉकबैक फीचर भी है जिससे आप रिमोटली बात कर सकते हैं. हालांकि इसके लिए इंटरनेट कनेक्टिविटी की जरूरत होगी.

शाओमी के मुताबिक इस कैमरे में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस मोशन डिटेक्शन फीचर दिया गया है. इसमें आप माइक्रो एसडी कार्ड लगा सकते हैं और NAS स्टोरेज सपोर्ट भी है. यह कैमरा 20fps से फुल एचडी वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है.  कंपनी ने दावा किया है कि यह सिक्योरिटी कैमरा कमरे के लगभग सभी एरिया को कवर करता है और ब्लाइंड स्पॉट को कम करता है. इसमें 10m तक का नाइट विजन सपोर्ट भी दिया गया है.

शाओमी ने यह भी कहा है कि यह फॉल्स अलार्म, जैसे कर्टेन मूवमेंट, इंसेक्ट्स और लाइट चेंज को भी डिटेक्ट कर लेगा. इसमें इंटेलिजेंट डिटेक्शन फंक्शन है जो किसी असमान्य मूवमेंट पर यूजर्स को नोटिफिकेशन भेजा जाएगा. इसके लिए आपको इस कैमरे को ऐप से कनेक्ट करना होगा. इसे ऐप से कंट्रोल कर सकेंगे.

इस होम सिक्योरिटी कैमरा में टॉक बैक फीचर भी है जिससे वॉयस कॉलिंग भी कर सकते हैं. कंपनी के मुताबिक वॉयस कॉल फीचर को अपग्रेड किया गया है और स्मार्टफोन से डायरेक्ट इस कैमरे पर फोन करके घर वालों से बातचीत कर सकते हैं.

इस कैमरे में picture in picture मोड दिया गया है. इसके तहत यूजर्स घर की निगरानी अपने फोन में दूसरे काम करते हुए भी कर सकते हैं. ये वीडियो स्मार्टफोन की स्क्रीन की एक तरफ चलेगा. यह वॉट्सऐप के picture in picture मोड जैसा ही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay