एडवांस्ड सर्च

Xiaomi ने लॉन्च किया Mi Air Purifier 3, जानें कीमत और फीचर्स

Xiaomi का एक नया प्यूरिफायर भारत में लॉन्च हो चुका है. इससे पहले भी कंपनी ने भारत में कई एयर प्यूरिफायर लॉन्च किए हैं. 

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 06 November 2019
Xiaomi ने लॉन्च किया Mi Air Purifier 3, जानें कीमत और फीचर्स Mi Air Purifier 3

  • Mi Air Purifier 3 भारत में लॉन्च.
  • हाल ही में लॉन्च किया गया था बजट एयर प्यूरिफायर.

चीनी टेक कंपनी Xiaomi ने भारत में एक नया एयर प्यूरिफायर लॉन्च कर दिया है. ये Air Purifier 3 है और इसकी कीमत 9999 रुपये है. हाल ही में कंपनी ने भारत में Mi Air Purifier 2C लॉन्च किया है. कंपनी ने कहा है कि नए एयर प्यूरिफायर में कई इंप्रूवमेंट किए गए हैं और कुछ नए फीचर्स भी शामिल किए गए हैं.

Mi Air Purifier 3 को ऐमेजॉन इंडिया और फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं. बिक्री 7 नवंबर यानी कल से शुरू होगी. कंपनी इसके अलावा Mi Purifier 2C और अपने दूसरे एयर प्यूरिफायर भी बेचना जारी रखेगी. कंपनी ने कहा है कि इसमें HEPA Class 13 फिल्टर दिया गया है.

MI Air Purifier 3 के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने कहा है कि इसमें ट्रिपल लेयर फिल्ट्रेशन सिस्टम दिया गया है. इनमें से एक HEPA Class 13 फिल्टर है, एक ऐक्टिविटेड कार्बन फिल्टर है.  इसमें टच स्क्रीन ओलेड डिस्प्ले है जहां जरूरी जानकारियां दिखती हैं. कंपनी का दावा है कि यह एयर प्यूरिफायर 380 क्यूबिक मीटर प्रति घंटे का CADR डिलिवर करता है. CADR यानी क्लीन एयर डिलिवरी रेट. 

Mi Air Purifier 3 को गूगल असिस्टेंट और Amazon Alexa के साथ भी कनेक्ट कर सकते हैं. डिजाइन में पिछले शाओमी के एयर प्यूरिफायर से इसमें कोई ज्यादा फर्क नहीं है. कंपनी ने ये भी दावा किया है ये इसमें दिया गया HEPA फिल्टर हवा के छोटे पॉल्यैंट्स को खत्म करता है और इसे 99.9% तक कम करता है.

शाओमी के मुताबिक इसमें 360 डिग्री सिलिंड्रिकल फिल्टर डिजाइन दिया गया है जो चारों तरफ से हवा को अबजॉर्व करके इसे फिल्टर करता है. इसमें दिया गया है ऐक्टिवेटेड कार्बन फिल्टर से हवा के टॉक्सिक सब्स्टैंसेज और गंध को खत्म करता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay