एडवांस्ड सर्च

Tech Wrap: यहां जानें शनिवार की 5 बड़ी खबरें

यहां जानें आज टेक की दुनिया में दिनभर क्या-क्या हुआ...

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 04 July 2020
Tech Wrap: यहां जानें शनिवार की 5 बड़ी खबरें Top Tech News Of The Day

यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक जगत का हाल. हम यहां आपको टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी खबरें दे रहे हैं, नीचे दिए गए लिंक्स पर क्लिक कर विस्तार से पढ़ सकते हैं हमारी पूरी खबर...

भारत में बैन होने के बाद चीन से चिढ़ा TikTok, ड्रैगन से बनाई दूरी

भारत में 59 चीनी ऐप बैन होने के बाद TikTok ने बीजिंग से खुद को दूर कर लिया है. ये जानकारी न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के हवाले से मिली है. 28 जून को भारत सरकार को लिखे गए एक लेटर में टिकटॉक के चीफ एग्जीक्यूटिव Kevin Mayer ने कहा कि चीनी सरकार ने कभी भी यूजर डेटा की मांग नहीं की है और अगर कभी डेटा मांगा भी जाएगा तो कंपनी ऐसी कोई जानकारी नहीं देगी. इस लेटर को रॉयटर्स ने शुक्रवार को देखा है.

Amazon पर जारी हुआ OnePlus Nord का नया टीजर, ऐसा होगा डिजाइन

ऐमेजॉन इंडिया पर OnePlus Nord की भारत में लॉन्चिंग से पहले इसका नया टीजर जारी किया गया है. ई-कॉमर्स वेबसाइट पर जारी किए गए टीजर इमेज में अपकमिंग स्मार्टफोन के बैक को देखा जा सकता है. जारी तस्वीर से ये जानकारी साफ हो गई है कि इस अपकमिंग स्मार्टफोन के बैक में कर्व्ड ग्लास पैनल पर टॉप लेफ्ट कॉर्नर में वर्टिकल कैमरा सेटअप मिलेगा.

भारत में फिर बढ़ी Xiaomi के इस पॉपुलर बजट स्मार्टफोन की कीमत

Redmi 8 की कीमत में एक बार फिर बढ़ोतरी हुई है. इस स्मार्टफोन की कीमत अब 9,799 रुपये हो गई है. पिछले महीने की शुरुआत में भी इस फोन की कीमत में इजाफा किया गया था. याद के तौर पर बता दें Redmi 8 को भारत में पिछले साल अक्टूबर में 7,999 रुपये की शुरुआती कीमत में उतारा गया था. ये कीमत 3GB रैम + 32GB स्टोरेज के लिए रखी गई थी. वहीं, इसके 4GB रैम + 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 8,999 रुपये रखी गई थी. इस फोन के रियर में डुअल कैमरा सेटअप मिलता है.

वापस आया BSNL का ऑफर, दूसरों का रिचार्ज कर पाएं डिस्काउंट

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने 4 परसेंट इंस्टैंट डिस्काउंट ऑफर को फिर से पेश किया है. इसके लिए माय बीएसएनएल ऐप से रिचार्ज करना होता है. ये ऑफर माय बीएसएनएल ऐप यूजर्स के लिए ही वैलिड है, जो किसी दूसरे के BSNL प्रीपेड मोबाइल अकाउंट का रिचार्ज करते हैं. ये ऑफर 30 सितंबर तक उपलब्ध है.

चीन को एक और झटका देने की तैयारी, PM मोदी ने युवाओं को दिया ऐप बनाने का चैलेंज

चीन के 59 ऐप्स को बैन करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ड्रैगन को बड़ा झटका दिया है. गलवान घाटी में दोनों देशों के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद सरकार चीन पर डिजिटल स्ट्राइक कर चुकी है. इन सबके बीच पीएम मोदी अब ऐप्स के मामले में भारत को आत्मनिर्भर बनाने में जुट गए हैं. उन्होंने शनिवार को कहा कि वह आत्मनिर्भर भारत ऐप इनोवेशन चैलेंज लॉन्च करने जा रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay