एडवांस्ड सर्च

पाकिस्तान अमेरिका के लिए कुछ नहीं करता, इसल‍िए रोकी मदद: ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को करोड़ों डॉलर की सैन्य सहायता रोके जाने के अपने प्रशासन के फैसले का बचाव क‍िया.ट्रंप ने कहा क‍ि लादेन पाकिस्तान में रह रहा था, हम पाकिस्तान का समर्थन कर रहे थे. हम उन्हें एक वर्ष में 1.3 अरब डॉलर दे रहे थे जो हम उन्हें अब नहीं दे रहे हैं.  मैंने इसे समाप्त कर दिया.

Advertisement
aajtak.in
श्याम सुंदर गोयल वाशिंगटन, 19 November 2018
पाकिस्तान अमेरिका के लिए कुछ नहीं करता, इसल‍िए रोकी मदद: ट्रंप अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (File Photo:PTI)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को करोड़ों डॉलर की सैन्य सहायता रोके जाने के अपने प्रशासन के फैसले का बचाव करते हुए रविवार को कहा कि पाकिस्तान अमेरिका के लिए कोई काम नहीं करता. वहां की सरकार ने अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन को छिपने में मदद की थी.  

ट्रंप ने एक मीड‍िया हाउस को द‍िए साक्षात्कार में लादेन और पाकिस्तान के एबटाबाद में उसके पूर्व ठिकाने का जिक्र करते हुए कहा, 'जरा सोचिए...आप जानते हैं कि पाकिस्तान में रहना, पाकिस्तान में अच्छे से रहना..मुझे लगता है कि उन्होंने इसे अच्छा भवन समझा होगा.'

ट्रंप ने आगे कहा, 'लेकिन पाकिस्तान में सैन्य अकादमी के ठीक बगल में रहना. पाकिस्तान में हर कोई जानता था कि वह वहां पर है और हम पाकिस्तान को एक वर्ष में 1.3 अरब डॉलर दे रहे थे. लादेन पाकिस्तान में रह रहा था, हम पाकिस्तान का समर्थन कर रहे थे. हम उन्हें एक वर्ष में 1.3 अरब डॉलर दे रहे थे जो हम उन्हें अब नहीं दे रहे हैं.  मैंने इसे समाप्त कर दिया क्योंकि वे हमारे लिए कुछ नहीं करते.

गौरतलब है क‍ि अमेरिका ने स‍ितंबर 2018 में  पाकिस्तान को दी जाने वाली 30 करोड़ डॉलर की अमेरिकी सैन्य सहायता में कटौती का ऐलान किया था. यह फैसला जनवरी में घोषित व्यापक सहायता स्थगन का हिस्सा था. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस बहाने आतंकवादियों के सुरक्षित ठिकानों के कथित समर्थन को लेकर इस्लामाबाद पर दबाव डालने की कोशिश की थी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay