एडवांस्ड सर्च

Samsung ने लॉन्च किए Galaxy Watch Active और Galaxy Fit, Fit e

Samsung Galaxy Watch Active, Galaxy Fit, Galaxy Fit e - ये तीनों वियरेबल Samsung ने अपने सबसे बड़े इवेंट के दौरान लॉन्च किए हैं.

Advertisement
मुन्ज़िर अहमदनई दिल्ली, 22 February 2019
Samsung ने लॉन्च किए Galaxy Watch Active और Galaxy Fit, Fit e Galaxy Watch Sport, Galaxy Fit, Fit e

साउथ कोरियन टेक्नॉलजी दिग्गज सैमसंग ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स के साथ वियरेबल्स भी लॉन्च कर दिए हैं. इनमें Galaxy Watch Active, Galaxy Fit और Galaxy Fit e ऐक्वटिविटी ट्रैकर शामिल है. इसके साथ ही कंपनी ने Galaxy Buds वायरलेस इयरफोन्स भी लॉन्च किए हैं. डिजाइन में आपको बड़े बदलाव नहीं दिखेंगे, लेकिन फीचर्स और स्पेक्स काफी बदल दिए गए हैं. कंपनी के मुताबिक Galaxy Watch Active की बिक्री अगले महीने से होगी.

Galaxy Fit की बिक्री मई के आखिर से शुरू होगी, हालांकि कंपनी ने लॉन्च के दौरान Galaxy Fit e की बिक्री की तारीख का खुलासा नहीं हुआ है.

Galaxy Watch Active

पहली चीज ये है कि ये स्मार्ट वॉच एंड्रॉयड और iOS दोनों से ही कनेक्ट हो सकती है. इस वॉच की डिस्प्ले 1.1 इंच की है और ये AMOLED है. प्रोटेक्शन के लिए इसमें गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है. इसकी बैटरी 230mAh की है और यह कंपनी के इनहाउस डुअल कोर Exynos 9110 प्रोसेसर पर चलती है.

Galaxy Watch Active में Tizen बेस्ड वियरबेल OS 4.0 दिया गया है. यानी जाहिर है खबरें गलत हुई हैं और इसमें Android Wear नहीं दिया गया है. यह वॉच पूरी तरह से वॉटर रेजिस्टेंट है और इसमें IP 68 रेटिंग दी गई है. इसमें 768MB रैम और 4GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है.

इस घड़ी की खासियत ये है कि इसमें वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट है और कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ, वाईफाई, जीपीएस और एनएफसी जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

Galaxy Watch Active चार कलर वेरिएंट्स – सिल्वर, रोज गोल्ड, ब्लैक और सी ग्रीन में उपलब्ध होगी. इसके लिए प्री ऑर्डर आज से ही शुरू कर दी गई है और इसकी बिक्री 8 मार्च से शुरू होगी. इसकी कीमत अमेरिका में अभी 199 डॉलर होगी जिसे भारतीय रुपये में तब्दील करें तो यह 14500 होता है. भारत में ये घड़ी कब लॉन्च होगी इसकी कोई जानकारी अब तक कंपनी ने नहीं दी है.

Galaxy Fit, Galaxy Fit e

सैमसंग ने Galaxy Watch के साथ फिटनेस बैंड Galaxy Fit और Galaxy Fit e भी लॉन्च किया है. यह सिंपल है और फिटनेस बैंड में दी जाने वाली तमाम खूबियां इसमें मौजूद हैं. यह हल्का है और यह मोशन डिटेक्ट कर सकते हैं. चल रहे हों या बाइक चला रहे हैं कंपनी ने दावा किया है इसे ये सटीक डिटेक्ट करता है. कुल मिला कर 90 तरह की ऐक्टिविटी में से आप सेलेक्ट कर सकते हैं.

फिटनेस ट्रैकर के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Galaxy Fit में 0.95 इंच की AMOLED स्क्रीन दी गई है. दूसरे वेरिएंट Galaxy Fit e में 0.74 इंच की PMOLED डिस्प्ले दी गई है. ये ब्लैक और सिल्वर कलर वेरिएंट में मिलती है. जबकि Fit e में तीन कलर वेरिएंट्स हैं, इनमें ब्लैक, व्हॉइट और यलो हैं. इस फिटनेस ट्रैकर में Realtime OS दिया गया है और इसमें हार्ट रेट सेंसर भी है और यह 5ATM वॉटर रेजिस्टेंट भी है. 

कीमत- Galaxy Fit की कीमत अमेरिका में 99 डॉलर है (लगभग 7000 रुपये) इसकी बिक्री 31 मई से शुरू होगी. फिलहाल Galaxy Fit e की कीमतों का पता नहीं है.

पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement
पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay