एडवांस्ड सर्च

Advertisement

रेयान स्कूल की वेबसाइट हुई हैक, लिखा- मासूम की मौत भूलेंगे नहीं

रेयान स्कूल की वेबसाइट हुई हैक, लिखा- मासूम की मौत भूलेंगे नहीं
aajtak.in [Edited by: साकेत सिंह बघेल]नई दिल्ली, 14 September 2017

रेयान इंटरनेशनल स्कूल में बीते शुक्रवार को दूसरी क्लास में पढ़ने वाले सात साल के प्रद्युम्न के साथ कुकर्म की कोशिश करने के बाद उसकी गला रेतकर बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. इस बीच हैकरों के एक ग्रुप ने विरोध प्रदर्शन करते हुए रेयान इंटरनेशनल की आधिकारिक वेबसाइट को हैक कर लिया है. हैकरों ने यहां स्कूल प्रशासन के लिए एक संदेश भी छोड़ा है.

रेयान इंटरनेशनल स्कूल की आधिकारिक वेबासइट- www.ryaninternational.org हैक कर ली गई है. इसकी जिम्मेदारी केरल साइबर वॉरियर्स ने ली है. वेबसाइट को हैक कर हैकरों ने मृत प्रद्युम्न की फोटो पोस्ट कर श्रद्धांजलि दी है. हैकरों ने लिखा है- 'तुम शायद चले गए हो, लेकिन तुम कभी भी भुलाये नहीं जाओगे'.

इसके अलावा हैकरों ने स्कूल प्रशासन के लिए जो संदेश छोड़ा है उसमें लिखा है कि, भारत के नागरिक मासूम प्रद्युम्न ठाकुर के लिए न्याय चाहती है, जिसने अपनी जिंदगी आपकी सुरक्षा में लापरवाही होने की वजह से खो दी. स्कूल आपके लिए धंधा है... विद्यार्थियों के प्रति आपकी जिम्मेदारियां हैं? आपके स्कूल में सुरक्षा के लिए कौन सी सुविधा उपलब्ध कराई जाती है?

हैकरों ने स्कूल प्रशासन की लापरवाही की तरफ इशारा करते हुए लिखा है कि, CCTV कैमरे काम नहीं कर रहे थे, प्रशासन कर्मचारियों को नियुक्त करने से पहले उनके बैकग्राउंड चेक करने में भी नाकाम है. बस ड्राइवरों और कंडक्टरों को स्कूल बिल्डिंग में जाने की इजाजत है, साथ ही अनजान लोगों को भी स्टूडेंट्स के बाथरूम में जाने की इजाजत है.

अंत में हैकरों ने लिखा है कि, शिक्षा कोई धंधा नहीं है. 'हम माफ नहीं करेंगे, हम नहीं भूलेंगे'.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay