एडवांस्ड सर्च

स्मार्टफोन के बाद अब टीवी बाजार में कदम रखेगा OnePlus

स्मार्ट टीवी का दौर है और अब स्मार्टफोन कंपनियां इस रेस में आ चुकी हैं. शाओमी के बाद वन प्लस टीवी लाने की तैयारी में है. कंपनी ने अपने प्लान के बारे में बताया है.

Advertisement
aajtak.in
मुन्ज़िर अहमद नई दिल्ली, 17 September 2018
स्मार्टफोन के बाद अब टीवी बाजार में कदम रखेगा OnePlus वन प्लस ने किया ट्वीट

चीनी स्मार्टफोन मेकर वन प्लस अब स्मार्ट टीवी लॉन्च करने की तैयारी में है. कम कीमत में बेहतरीन स्पेसिफिकेशन और दमदार परफॉर्मेंस वाले स्मार्टफोन मेकर ने अपने नए प्लान के बारे में बताया है.  

वन प्लस के फाउंडर और सीईओ पीट लाउ ने ब्लॉग पोस्ट में इस बात की जानकारी दी है. स्मार्ट टीवी के इस डिविजन की कमान खुद संभालेंगे और स्मार्टफोन डिविजन भी वो खुद देखते हैं.

वन प्लस के फाउंडर और सीईओ ने कहा है, ‘ दूसरे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ने वक्त के साथ बदलाव करके हमारी जिंदगी को बेहतर की है, लेकिन टीवी अब पारंपरिक और बोझिल हो गया है. हम एक नए डिविजन की शुरुआत कर रहे हैं और हम टोटल कनेक्टेड यूजर एक्सपीरिएंस एक्सप्लोर कर रहे हैं जो रोजमर्रा की जिंदगी को बेहतर करेगा’

फिलहाल कंपनी स्मार्ट टीवी डेवेलपमेंट के शुरुआती दौर में है और कंपनी के फाउंडर इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सपोर्ट भी देना चाहते हैं. जैसे गूगल असिस्टेंट या ऐमेज़ॉन ऐलेक्सा. हालांकि इसमें विजुअल असिस्टेंट ऐड किया जाएगा. रिपोर्ट्स के मुकाबिक इसे अगले साल तक लॉन्च किया जा सकता है.

वन प्लस के मुताबिक टीवी अभी भी ट्रेडिशनल है और इसे अब तक इंटरनेट से पूरी तरह से नहीं कनेक्ट किया गया है. कंपनी ने यह भी कहा कि वन प्ल की टीवी शुरुआत में ही क्रांतिकारी नहीं होगी, क्योंकि यह स्टेप बाइ स्टेप प्रोसेस है. कंपनी इसमें अपडेट के जरिए कई बदलाव करेगी. कंपनी के फाउंडर ने कहा है, ‘हम इतनी जल्दी लोगों का उम्मीद नहीं बढ़ाना चाहते. क्योंकि इसमें टाइम लगेगा और सॉफ्टवेयर अपडेट इसे समय के साथ बेहतर करेंगे’

गौरतलब है कि चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी ने भी भारत में टीवी की सिरीज लॉन्च की है. कीमतें और फीचर्स आक्रामक होने की वजह से भारतीय मार्केट में इस टीवी को बेहतर रेस्पॉन्स मिला है और इसकी बिक्री भी काफी हो रही है. ऐसे में वन प्लस अपने ने इस नए प्लान से इस बाजार में शाओमी को कितना टक्कर दे सकता है ये देखना दिलचस्प होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay