एडवांस्ड सर्च

क्या आप नौकरी की तलाश में हैं? Amazon इंडिया के पास 1286 नौकरियां हैं

Amazon India अमेजन के पास भारत के लिए करीब 1300 जॉब ओपनिंग्स हैं. यहां देखें किन-किन क्षेत्रों के लोग नौकरी पा सकते हैं.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: साकेत सिंह बघेल]नई दिल्ली, 14 January 2019
क्या आप नौकरी की तलाश में हैं? Amazon इंडिया के पास 1286 नौकरियां हैं Photo For Representation

जो लोग भारत में नौकरी की तलाश में हैं उनके लिए एक खुशखबरी है. अमेजन के पास भारत में करीब 1,300 नौकरियां हैं. कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक, ये आंकड़ा एशिया पैसेफिक में सबसे ज्यादा है. नौकिरयों का ये आंकड़ा चीन में मौजूद नौकिरयों के मुकाबले तीन गुना ज्यादा है. यूएसए में अमेजन के हेडक्वार्टर के अलावा केवल जर्मनी में भारत के बराबर नौकरियां हैं.

टेक्नोलॉजी सेक्टर को छोड़कर ये नौकरियां काफी इंडस्ट्रीज के लिए हैं. भारत के लिए कंपनी के पास 1,286 जॉब ओपनिंग हैं, वहीं चीन में 467 ओपनिंग, जापान में 381 ओपनिंग, ऑस्ट्रेलिया में 250 ओपनिंग और सिंगापुर में ओपनिंग का आंकड़ा 174 है. अमेजन अपने ई-कॉमर्स और क्लाउड बिजनेस (AWS) वेंचर्स को विस्तार देने की तैयार कर रहा है.

पेमेंट, कंटेंट (प्राइम वीडियो), वॉयस असिस्टेंट (अलेक्सा), फूड रिटेल और कंज्यूमर सपोर्ट कुछ ऐसे क्षेत्र है जहां कंपनी विस्तार करना चाहती है. 2018 के अंत तक कंपनी ने 60,000 कर्मचारियों की भर्ती की थी. जो 6.1 लाख कर्मचारियों की ग्लोबल स्ट्रेंथ का 10% है. ज्यादातर नई नौकरियां चेन्नई, बेंगलुरू और हैदराबाद के लिए हैं.

कंपनी के मुताबिक, ये नौकरियां सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट, प्रोडक्ट एंड मार्केटिंग, मशीन लर्निंग, क्वालिटी चेक, वेब डेवलपमेंट, प्रोडक्ट मैनेजमेंट, सप्लाई चेन, कंटेंट डेवलपमेंट, ऑपरेशन्स, स्टूडियो एंड फोटोग्राफी और ऐसे ही कई एरिया के लिए हैं.

पिछले साल कंपनी को अमेजन अलेक्सा पर ऑल इंडिया रेडियो (AIR) का विविध भारती और 14 दूसरे क्षेत्रीय भाषाओं के रेडियो चैनल्स मिले थे. भारत की तैयारी भारत में फूड-रिटेलिंग प्रोडक्ट्स पर 500 मिलियन डॉलर इन्वेस्ट करने की भी है. यानी कंपनी भारत के लिए बड़ी तैयारियों में है.

इसके अलावा आपको बता दें ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर ग्रेट इंडिया सेल का आयोजन होने जा रहा है. इस सेल का आयोजन 20 जनवरी से लेकर 23 जनवरी तक के लिए किया जाएगा. अमेजन प्राइम मेंबर्स को 19 जनवरी दोपहर 12 बजे स्पेशल डील्स का ऐक्सेस मिलेगा.

सेल के दौरान कंपनी की ओर लैपटॉप और स्मार्टफोन जैसे प्रोडक्ट्स पर भारी डिस्काउंट देने के अलावा HDFC बैंक कार्ड्स पर 10 प्रतिशत इंस्टैंट डिस्काउंट भी दिया जाएगा. साथ ही चुनिंदा प्रोडक्ट्स पर नो-कॉस्ट EMI और एक्सचेंज ऑफर भी दिया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay