एडवांस्ड सर्च

क्या आपने गूगल का I'm Feeling Lucky बटन यूज किया है

कई चीजें ऐसी होती हैं जिन्हें हम देखकर इग्नोर कर देते हैं, उनमें से एक गूगल सर्च का I'm Feeling Lucky बटन भी है. जानिए इससे आपको क्या फायदा हो सकता है.

Advertisement
aajtak.in
मुन्ज़िर अहमद नई दिल्ली, 13 May 2016
क्या आपने गूगल का I'm Feeling Lucky बटन यूज किया है Google I'am Feeling Lucky

गूगल के होम पेज पर सर्च बॉक्स के नीचे दो बटन होते हैं. एक में Google Search लिखा होता है जबकि दूसरे में I'm Feeling Lucky. आप में से कई लोग इसके बारे में जानते होंगे क्योंकि यह काफी पहले से है. अगर इसके बारे में नहीं जानते तो हम आपको बताते हैं कि इसका काम क्या है और इसे कैसे यूज कर सकते हैं.

Google सर्च बॉक्स में कुछ कीवर्ड्स लिखें और I'm Feeling Lucky पर क्लिक करें. यह आपको सीधे सर्च कीवर्ड से जुड़ा पहला सर्च रिजल्ट दिखाएगा. यानी अगर आप ज्यादा सर्च रिजल्ट में समय बर्बाद नहीं करना चाहते तो यह आपके लिए काफी काम आएगा.

YouTube में भी यूज कर सकते हैं
ऐसा ही यूट्यूब पर भी कर सकते हैं, लेकिन यह ऑफिशियल नहीं है. इसके लिए आपको थर्ड पार्टी एक्सटेंशन का सहारा लेना होगा. अगर आप यूट्यूब पर कोई वीडियो सर्च कर रहे हैं और उस वीडियो के अलावा आपके दूसरे सभी वीडियो मिल रहे हैं तो आप इसे यूज कर सकते हैं.

इसके लिए आपको एक एक्सटेंशन डाउनलोड करना होगा जिसके बाद यूट्यूब सर्च ऑप्शन के बगल में 'I'm Feeling Lucky' का ऑप्शन आएगा. आप सर्च कीवर्ड लिख कर उसे क्लिक करेंगे तो उस कीवर्ड से जुड़े नए और बेहतरीन वीडियो आपके सामने होंगे.

ऐसे करें इसे डाउनलोड
गूगल क्रोम ब्राउजर ओपन करें. फिर इस लिंक पर क्लिक कर के आप Youtube I am feeling Lucky एक्सटेंशन को डाउनलोड करें. इसके बाद 'Add To Chrome' का ऑप्शन आएगा. इस एक्सटेंशन को क्रोम ब्राउजर में ऐड करने के बाद यह यूट्यूब लिंक सर्च बॉक्स के पास दिखेगा जहां से आप इसका यूज कर सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay