एडवांस्ड सर्च

Pixel 3 के साथ गूगल ला रहा है डिस्प्ले वाला स्मार्ट स्पीकर

iPhone Xs सिरीज के बाद अब गूगल पिक्सल की बारी है. गूगल अगले महीने नए पिक्स्ल स्मार्टफोन्स लॉन्च करने की तैयारी में है. लेकिन इसके साथ कंपनी एक स्मार्ट स्पीकर भी लॉन्च करेगी.

Advertisement
aajtak.in
मुन्ज़िर अहमद नई दिल्ली, 19 September 2018
Pixel 3 के साथ गूगल ला रहा है डिस्प्ले वाला स्मार्ट स्पीकर Mysmart price ने शेयर की है ये तस्वीर

न्यूयॉर्क में 9 अक्टूबर को गूगल का इवेंट है. इस इवेंट में कंपनी Pixel 3 और Pixel 3 XL लॉन्त करेगी. इन दोनों स्मार्टफोन्स के साथ गूगल इस दौरान एक नया स्मार्ट स्पीकर भी लॉन्च कर सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस नए स्मार्ट स्पीकर को Google Home Hub कहा जाएगा. इससे पहले गूगल ने Google Home स्मार्ट स्पीकर लॉन्च किया है.

अब तक इस स्पीकर के बारे में कुछ खबरें थीं, लेकिन अब इसकी लीक्ड तस्वीर सामने आई है. इस स्मार्ट स्पीकर में डिस्प्ले होगा और यह ऐमेज़ॉन एको शो को टक्कर देगा. आपको बता दें कि ऐमेज़ॉन पहले से ही डिस्प्ले वाले स्मार्ट स्पीकर बना रही है जो काफी पॉपुलर हैं. इसके अलावा लेनेवो ने भी स्क्रीन वाला स्मार्ट स्पीकर पेश किया था.

रिपोर्ट्स के मुताबिक गूगल के इस स्मार्ट स्पीकर में 7 इंच की एलसीडी डिस्प्ले लगी होगी और ये इसकी खासियत होगी. इसमें एंबिएंट और लाइट सेंसर्स दिए जाएंगे. यह स्पीकर भी सभी स्मार्ट डिवाइस को सपोर्ट करेगा जैसे गूगल होम और मिनी. इसमें वॉयस कंट्रोल फीचर दिया जाएगा जिससे स्पीकर आपके वॉयस कमांड समझ सके. इस लीक्ड तस्वीरल में स्क्रीन दिख रही है जिस पर टाइम, डेट, वेदर और दूसरी जानकारियां हैं.

एंड्रॉयड अथॉरिटी की रिपोर्ट में कहा गया है कि गूगल होम हब की कीमत 149 डॉलर (लगभग 10,833 रुपये) से शुरू हो सकती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक गूगल होम हब को टीवी और होम अप्लाइंस के साथ कनेक्ट कर सकते हैं. इसके अलावा वॉयस कमांड्स फोटो ऐक्सेस कर सकेंगे और लाइव एल्बम फीचर के जरिए स्लाइड शो के फॉर्मेट में तस्वीरें देख सकेंगे. खास बात ये है कि इस स्मार्ट स्पीकर के कुछ कंट्रोल डिस्प्ले में ही दिए गए हैं जहां से इसे कंट्रोल किया जा सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay