एडवांस्ड सर्च

भारत के अब इन 5 शहरों में आया गूगल का नेबरली ऐप

गूगल का नेबरली ऐप अब भारत के पांच और शहरों में लॉन्च किया गया है. जानें क्या मिलेगी सुविधा.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: साकेत सिंह बघेल]नई दिल्ली, 15 September 2018
भारत के अब इन 5 शहरों में आया गूगल का नेबरली ऐप प्रतीकात्मक फोटो

बाजारों, पार्कों, फिटनेस केंद्रों, होटलों और ट्यूशन केंद्रों जैसी अन्य स्थानीय सुविधाओं की जानकारी देने वाला गूगल का 'नेबरली' ऐप अब भारत के पांच और शहरों में अपनी सेवाएं देगा. ये शहर अहमदाबाद, कोयम्बटूर, मैसूर, वाइजैग और कोटा हैं.

आपको बता दें इस ऐप को सबसे पहले मुंबई और जयपुर में शुरू किया गया था. 'नेबरली' का बीटा वर्जन इन सात शहरों के एंड्रॉयड ग्राहकों के लिए गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है.

गूगल की 'नेक्स्ट बिलियन यूजर' टीम के समूह उत्पाद प्रबंधक जोश वुडवर्ड ने एक बयान में कहा, 'नेबरली के साथ हम भारत में तेजी से बढ़ रहे इंटरनेट ग्राहकों को उनके पड़ोस की जानकारी उपलब्ध करा सकते हैं.'

ऐप के लेटेस्ट वर्जन में 'वॉइस इनपुट' की सुविधा है, जिसमें यूजर्स कुछ क्षेत्रीय भाषा में भी सवाल कर सकते हैं और उसी में उसे जवाब मिलेगा. साथ ही इसमें क्विक रिप्लाई का भी फीचर जोड़ा गया है. इससे यूजर्स मिले जवाब का क्लैरिफिकेशन मांग सकते हैं. इसके अलावा ये अपडेटेप ऐप एक तरज जवाबों को भी पहचान लेता है.

पिछले कुछ महीनों में कंपनी के काफी ज्यादा टेस्टिंग के बाद इसे लॉन्च किया गया. इसमें गूगल की 'नेक्स्ट बिलियन यूजर्स' टीम ने कई स्टडी किए और स्थानीय लोगों से बात भी की थी.

(इनपुट-आईएएनएस)

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay