एडवांस्ड सर्च

सैमसंग स्मार्टफोन में खामी, हैकर्स स्क्रीन रिकॉर्ड कर सकते हैं: दावा

सैमसंग स्मार्टफोन में  खामी है और इसका दावा किया है फ्रेंच सिक्योरिटी रिसर्चर ने. इन्होंने कहा है कि हैकर्स सैमसंग फोन की स्क्रीन रिकॉर्ड कर सकते हैं.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: मुन्ज़िर अहमद]नई दिल्ली, 11 April 2019
सैमसंग स्मार्टफोन में खामी, हैकर्स स्क्रीन रिकॉर्ड कर सकते हैं: दावा Representational Image

फ्रेंच सिक्योरिटी रिसर्चर इलियट ऐल्डर्सन काफी समय से पॉपुलर हैं. उनका असल नाम Robert Baptiste है. उन्होंने आधार को लेकर उन्होंने कई बड़े खुलासे किए हैं और साइबर सिक्योरिटी से जुड़ी खामियों बता कर लगातार चर्चा में रहते हैं. अब उन्होंने सैमंसग फोन की एक खामी के बारे में बताया है. उन्होंने कहा है कि समैसंग फोन की खामी की वजह से अटैकर या हैकर टार्गेट सैमसंग स्मार्टफोन के नेटवर्क ट्रैफिक को बिना उसके इजाजत ही ऐक्सेस या कैप्चर कर सकता है.

दावा किया गया है कि सैमसंग की इस खामी की वजह से हैकर्स किसी सैमसंग समार्टफोन्स के स्क्रीन को एक घंटे तक भी रिकॉर्ड कर सकते हैं. इलियट ऐल्डर्सन ने ट्वीट में कई प्रूफ होने का भी दावा किया है. चौंकाने वाली बात ये है कि इस खामी सैमसंग में प्री इंस्टॉल्ड कैलकुलेटर ऐप में है, जिसका फायदा उठा कर हैकर नेटवर्क ट्रैफिक कैप्चर कर सकते हैं.

इलियट ऐल्डर्सन ने कई ट्वीट किए हैं और एक एक करके इसे एक्सप्लेन किया है. उन्होंने जो स्टेप्स बताए हैं इसके मुताबिक किसी भी सैमसंग स्मार्टफोन में कैलकुलेटर ऐप ओपन करके कुछ कोड टाइप करना है. कोड टाइप करने के बाद एक ऐप ओपन होता है, यहां फिर से एक कोड एंटर करना है. इसके तुरंत बाद एक सर्विस मोड ओपन होता है. कई स्टेप्स हैं इसके बाद स्क्रीन रिकॉर्ड का ऑप्शन आता है.

इलियट ऐल्डर्सन का कहना है कि ये खामी तीन हफ्ते पहले पता चली थी. अब ये प्रॉसेस कितना सही है इसकी हम पुष्टि नहीं कर सकते हैं. लेकिन पहली नजर में ऐसा लगता है कि ये खामी है और इस तरह से हैकर्स का काम आसान जरूर हो सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay