एडवांस्ड सर्च

Advertisement

फ्लैगशिप 'पिक्सल वॉच' इस साल नहीं होगा लॉन्च: Google

टेक कंपनी गूगल इस साल 'पिक्सल वॉच रिलीज नहीं करेगी. इसकी जगह वियर ओएस में सुधार के लिए गूगल का ध्यान रहेगा.
फ्लैगशिप 'पिक्सल वॉच' इस साल नहीं होगा लॉन्च: Google प्रतीकात्मक फोटो
aajtak.in [Edited by: साकेत सिंह बघेल]नई दिल्ली, 01 September 2018

वियरेबल्स के लिए एंड्रॉयड-बेस्ड वियर ऑपरेटिंग सिस्टम में तीसरे मेजर अपग्रेड की घोषणा के बाद गूगल ने पुष्टि की है कि वह इस साल किसी कोई भी 'पिक्सल वॉच' रिलीज नहीं करने जा रही है, जिसका अनुमान लगाया जा रहा था.

टेक पोर्टल टॉम्स गाइड की शुक्रवार की रिपोर्ट में बताया गया कि सर्च इंजन दिग्गज ने इसकी बजाए फॉसिल और कैशियो जैसे स्मार्टवॉच मेकर के साथ मिलकर 'वियर ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस)' में सुधार पर काम करने का फैसला किया है.

गूगल में 'वियर ओएस' के लिए इंजीनियरिंग के निदेशक माइल्स बार ने कहा कि, 'हमारा ध्यान हमारे भागीदारों के साथ मिलकर काम करने पर है.'

गूगल अभी स्मार्टवॉच के लिए खुद का हार्डवेयर विकसित करना नहीं चाहती है, क्योंकि कुछ वॉच को फिटनेस के शौकीनों को ध्यान में रखकर बनाया जाता है, जबकि अन्य का जोर डिजाइन पर होता है. बहुत कम वॉच ऐसी हैं, जिसमें दोनों का कॉम्बिनेशन हो.  

गूगल ने बर्लिन में आईएफए 2018 में  रिब्रांडेड 'वियर ओएस' की घोषणा की. अपग्रेडेड 'वियर ओएस' को सितंबर के मध्य में बाजार में उतारा जाएगा. इसके यूजर इंटरफेस में बदलाव किया गया है. साथ ही इसमें नोटिफिकेशन के लिए क्विक ऐक्सेस, 'गूगल फिट' के साथ स्मार्ट हेल्थ कोचिंग, इजी स्वाइप फीचर और पहले से बेहतर असिस्टेंट मिलेगा.

(इनपुट-आईएएनएस)

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay