एडवांस्ड सर्च

अगले महीने भारत आ सकता है Xiaomi का Redmi लैपटॉप, ये होगा खास

Xiaomi भारत में अपना रेडमी लैपटॉप लेकर आ आ सकता है. ये चीन में पहले से ही उपलब्ध है और ये देखने में Apple MacBook की तरह ही लगता है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 18 May 2020
अगले महीने भारत आ सकता है Xiaomi का Redmi लैपटॉप, ये होगा खास RedmiBook 14

चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi भारत में अपने Redmi ब्रांड का लैपटॉप लॉन्च करने की तैयारी में है. स्लैशलीक की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी Xiaomi RedmiBook 14 को भारत में जून में लॉन्च करेगी.

हालांकि कंपनी ने अब तक ये साफ नहीं किया है कि और न ही इसके बारे में कोई आधिकारिक टीजर जारी किया गया है. लेकिन सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि कंपनी लैपटॉप लॉन्च करने को तैयार है.

Xiaomi RedmiBook 14 की बात करें तो इस लैपटॉप को चीन में RMB 3,999 (लगभग 42,720 रुपये) में लॉन्च किया गया था. भारत में कंपनी इसे 45,0000 रुपये के अंदर लॉन्च कर सकती है.

लॉकडाउन पीरियड में वर्क फ्रॉम होम ज्यादा किया जा रहा है और ऐसे में लैपटॉप की भी डिमांड बढ़ेगी. कंपनी इसे भुनाना चाहेगी. हाल ही में कंपनी ने वैक्यूम क्लीनर भी लॉन्च किया है. भारत में अब शाओमी अलग अलग जोन के हिसाब से सामान डिलिवर करना शुरू कर चुकी है.

Xiaomi RedmiBook 14 - स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

इस लैपटॉप का डिजाइन Apple MacBook Air से मिलता जुलता है. डिस्प्ले 14 इंच की है और यह Windows 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है. इसका वजन 1.5Kg है.

इस लैपटॉप को Intel Core i5 या Core i7 प्रोसेसर के साथ खरीदा जा सकता है. ये 8GBरैम और 256GB/512GB SSD स्टोरेज ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगा. कंपनी ने दावा किया है कि ये 10 घंटे की बैटरी बैकअप देगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay