एडवांस्ड सर्च

माइक्रोसॉफ्ट इवेंट में लॉन्च हुए ये नए प्रोडक्ट्स

माइक्रोसॉफ्ट ने एक खास फीचर का ऐलान किया है जो एंड्रॉयड की स्क्रीन को Windows 10 पीसी में कास्ट कर सकेगा. इतना ही नहीं एंड्रॉयड ऐप्स को कंप्यूटर में भी यूज कर पाएंगे.

Advertisement
AajTak.in [Edited By: मुन्ज़िर अहमद]नई दिल्ली, 03 October 2018
माइक्रोसॉफ्ट इवेंट में लॉन्च हुए ये नए प्रोडक्ट्स surface event

अमेरिकी टेक्नॉलजी दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने न्यू यॉर्क में आयोजित एक इवेंट में सर्फेस प्रोडक्ट्स लॉन्च किए हैं. इनमें सर्फेस लैटपॉप सीरीज का विस्तार किया गया है और साथ ही एक नया प्रोडक्ट भी पेश किया गया है. पहली बार कंपनी ने सर्फेस सीरीज का हेडफोन्स लॉन्च किया है. लैपटॉप्स नए कलर्स में भी लॉन्च किए गए हैं.

ब्लैक फिनिश में आया Surface Pro 6

Surface Pro 6 इस बार मैट ब्लैक कलर में मिलेगा. इसमें 8th जेनेरेशन इंटेल प्रोसेसर दिया गया है और इसका वजन 1.7 पाउंड है. कंपनी ने दावा किया है कि इसकी बैटरी लाइफ 13.5 घंटे की है. सर्फेस प्रो 6 की कीमत 888 डॉलर से शुरू है, जबकि Surface Laptop 2 की कीमतें 999 डॉलर से शुरू होंगी. अमेरिका में इसके लिए प्री ऑर्डर्स लिए जा रहे हैं और इसकी बिक्री 16 अक्टूबर से शुरू होगी.

Surface Studio 2

माइक्रोसॉफ्ट ने इस इवेंट में नया Surface Studio 2 भी पेश किया है. इसकी डिस्प्ले 28 इंच की है और पिछले मॉडल के मुकाबले इसमें 50 फीसदी इंप्रूव्ड ग्राफिक्स परफॉर्मेंस दिया गया है. देखने में ये पुराने मॉडल जैसा ही लगता है और इसे भी कन्वर्टेबल बाने के लिए हिंज दिया गया है. इसमें Xbox वायरलेस भी दिया गया है, लेकिन इसमें नए वर्जन की ऐक्सेसरीज नहीं हैं.

इसके लिए भी प्री ऑर्डर्स शुरू हो चुका हैं और इसकी बिक्री 16 अक्टूबर से शुरू होगी. इसकी शुरुआती कीमत 3,499 डॉलर है.

सर्फेस हेडफोन्स

माइक्रोसॉफ्ट ने सर्फेस लाइनअप का विस्तार करते हुए हेडफोन्स भी लॉन्च किए हैं. इसमें इन बिल्ट आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड वर्चुअल असिस्टेंट कोर्टाना दिया गया है. यह ओवर द ईयर हेडफोन है और यह ब्लूटूथ से कनेक्ट होता है. इसमें कुछ ऑटोमैटिक फीचर्स हैं जिससे आप हेडफोन कान से हटाते हैं तो म्यूजिक खुद से बंद हो जाता है.

कंपनी का दावा है कि ये हेडफोन्स 15 घंटे का बैटरी बैकअप दे सकता है. इसकी बिक्री लाइट ग्रे कलर में होगी और इसे यूएसबी टाइप सी से दो घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है. इसके लिए भी प्री ऑर्डर्स शुरू हो चुके हैं और इसकी कीमत 349 डॉलर है. बिक्री कब होगी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है.

ऐप मिररिंग

इस फीचर के तहत यूजर्स अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन की स्क्रीन सीधे Windows 10 डिवाइस में कास्ट कर सकेंगे. यह फीचर फोन ऐप में ही मिलेगा जिसके जरिए मोबाइल के ऐप्स को सेलेक्ट करके कंप्यूटर में भी चला सकते हैं. आप चाहें तो पेयर भी कर सकते हैं और पीसी में मोबाइल के फोल्डर्स ड्रैग कर सकते हैं.  

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay