एडवांस्ड सर्च

भारत में लॉन्च होगा फिंगरप्रिंट स्कैनर और मेटल बॉडी वाला Redmi Note 3

देश में जल्द ही शाओमी का बजट फैबलेट Remi Note 3 लॉन्च होगा. फिंगरप्रिंट स्कैनर और मेटल बॉडी वाला यह फैबलेट चीन में 2 वैरिएंट में उपलब्ध है.

Advertisement
aajtak.in
मुन्ज़िर अहमद नई दिल्ली, 14 January 2016
भारत में लॉन्च होगा फिंगरप्रिंट स्कैनर और मेटल बॉडी वाला Redmi Note 3 Redmi Note 3

चीनी कंपनी शाओमी ने नवंबर में बजट फैबलेट Redmi Note 3 को चीन में लॉन्च किया था. कंपनी ने अब इसे भारत में लॉन्च करने का ऐलान किया है. कंपनी ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर बताया कि रेडमी नोट 3 जल्द आने वाला है.

हालांकि कंपनी ने भारत में इसके लॉन्च की तारीख और कीमतों के बारे में जानकारी नहीं दी है. चीन में यह फोन दो वैरिएंट में उपलब्ध है जिसमें से एक में 2GB रैम के साथ 16GB स्टोरेज है जबकि दूसरे में 3GB रैम के साथ 32GB इंटरनल मेमोरी है. इनकी कीमत क्रमशः CNY 899 (लगभग 9,500 रुपये) और CNY (लगभग 11,500 रुपये) है. अब इंतजार इस बात का है कि भारत में कंपनी दोनों वैरिएंट लॉन्च करती है या सिर्फ एक.

इस फैबलेट में क्या है खास
इस फैबलेट की खासियत यह कि यह फुल मेटल बॉडी का है और इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है. इस 5.5 इंच फुल एचडी (1920X1080) सनलाइट डिस्प्ले वाले फैबलेट में 4,000 mAh की पावरफुल बैट्री भी लगाई गई है जो लंबा बैकअप दे सकती है.

इस बजट फैबलेट में 8 कोर वाला MediaTek Helio X10 प्रोसेसर लगाया गया है जिसे HTC के फ्लैगशिप One M9+ में भी लगाया गया है, पर इन दोनों की कीमतों में काफी फर्क है. इसमें फोटोग्राफी के ऑटोफोकस और फेस डिटेक्शन फीचर के साथ 13 मेगापिक्सल रियर और 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है.

यह फैबलेट कंपनी के नए ओएस MIUI7 पर चलता है जिसे एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप पर बनाया गया है और हाल ही में इसे शाओमी के कुछ डिवाइस के लिए जारी किया गया है.

स्पेसिफिकेशन

  • प्रोसेसर: MediaTek Helio X10
  • रैम: 2GB/3GB
  • कैमरा: 8 मेगापिक्सल रियर, 5 मेगापिक्सल फ्रंट
  • डिस्प्ले: 5 इंच टीएफटी
  • मेमोरी: 16GB/32GB
  • बैट्री: 4,000 mAh
  • ओएस: MIUI7

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay