एडवांस्ड सर्च

सैमसंग लाया 110 इंच का ultra HD टीवी, कीमत लगभग 94 लाख

इलेक्‍ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग ने दक्षिण कोरिया में 110 इंच का विशालकाय टीवी लॉन्‍च किया है. कंपनी के अनुसार यह एक ultra HD टीवी है, जिसका रेजाल्‍यूशन स्‍टैंडर्ड HD टीवी से चार गुणा अधिक है. इसकी कीमत 150,000 डॉलर रखी गई जो 93 लाख 48 हजार रुपये के बराबर है.

Advertisement
आज तक वेब ब्‍यूरो [Edited By: स्‍वपनल सोनल]नई दिल्‍ली, 04 January 2014
सैमसंग लाया 110 इंच का ultra HD टीवी, कीमत लगभग 94 लाख 110-इंच का टीवी

इलेक्‍ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग ने दक्षिण कोरिया में 110 इंच का विशालकाय टीवी लॉन्‍च किया है. कंपनी के अनुसार यह एक ultra HD टीवी है, जिसका रेजॉल्यूशन स्‍टैंडर्ड HD टीवी से चार गुणा अधिक है. इसकी कीमत 150,000 डॉलर रखी गई जो 93 लाख 48 हजार रुपये के बराबर है.

इस टीवी के लॉन्चिंग से ही इलेक्‍ट्रॉनिक बाजार में यह चर्चा शुरू हो गई है कि कंपनियां अब OLED तकनीक की बजाय ultra HD तकनीक पर विशाल स्‍क्रीन वाले टीवी सेट्स लॉन्‍च करने की तैयारी में है. बीते साल ही सैमसंग और एलजी दोनों से OLED तकनीक को टीवी जगत का भविष्‍य बताया था, लेकिन माना जा रहा है कि इस तकनीक के महंगे होने के कारण कंपनियों का रुख अब ultra HD तकनीक की ओर बढ़ा है.

गौरतलब है कि OLED तकनीक पर आधारित टीवी किसी भी अन्‍य टीवी के मुकाबले अधिक पतला व बेहतर कलर सेचुरेशन के साथ ही बेहतर स्‍क्रीन क्‍वालिटी की सुविधा देता है. बीते दिनों पैनासोनिक और सोनी ने भी OLED टीवी के लिए करार को खत्‍म किया है.

सैमसंग का कहना है कि अभी तक उन्‍हें इस विशालकाय टीवी के लिए 10 ऑर्डर मिल चुके हैं. इस टीवी से पहले सबसे विशाल टीवी 85 इंच का था, जो सैमसंग ने ही बनाया था. ultra HD टीवी को '4K' भी कहा जाता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay