एडवांस्ड सर्च

एयरटेल नेटवर्क अपग्रेड: 16Mbps से बढ़ कर 100Mbps होगी स्पीड

एयरटेल ने ब्रॉडबैंड कस्टमर्स को 100Mbps की स्पीड से इंटरनेट देने की कवायद शुरू कर दी है. इसके लिए V Fibre का यूज किया जाएगा. जानिए इससे आपको क्या होगा फायदा.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: मुनज़ीर अहमद]नई दिल्ली, 14 October 2016
एयरटेल नेटवर्क अपग्रेड: 16Mbps से बढ़ कर 100Mbps होगी स्पीड एयरटेल 100Mbps स्पीड

रिलायंस जियो को काउंटर करने के लिए दूसरी टेलीकॉम कंपनी लगातार नए प्लान से लोगों को लुभा रही हैं. अब भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने अपने वायर्ड नेटवर्क को अपग्रेड करके वॉयस और डेटा सस्ता करने का ऐलान किया है.

एयरटेल के मुताबिक नेटवर्क अपग्रेड के बाद यूजर्स को मैक्सिमम 100Mbps की स्पीड से इंटरनेट दिया जाएगा, जो अभी 16Mbps ही है.

खास बात यह है कि कंपनी तीन महीने तक ट्रायल के तौर पर फ्री अनलिमिटेड डेटा भी देगी . गौरतलब है कि रिलायंस जियो का वेलकम ऑफर 31 दिसंबर को खत्म हो जाएगा जिसके बाद लोगों को पैसे देने होंगे.

कंपनी V-Fibre टेक्नॉलोजी को यूज करके देश के 87 शहरों में इंटरनेट स्पीड बढ़ाएगी.

एयरटेल का यह प्रोजेक्ट 60,000 करोड़ रुपये का है जिसे प्रोजेक्ट लीप का नाम दिया गया है. इसके तहत बिना पुराने नेटवर्क ढांचे को रिप्लेस किए इसमें नई तकनीक लगाई जाएगी.

एयरटेल ऑपरेशन्स डायरेक्टर अजय पूरी ने कहा है, 'हम फ्रंट और बैक एंड में वही फाइबर और साउंड कैंसिलेशन टेक्नॉलोजी का यूज करेंगे. इसके अलावा यूजर्स को हाई स्पीड डेटा देने के लिए राउटर्स भी बदले जाएंगे.

एयरटेल के सभी ब्रॉडबैंड कस्टमर्स बिना पैसा दिए हाई स्पीड नेटवर्क पर ट्रांसफर हो जाएंगे. इसके अलावा वो हालिया डेटा पैक भी यूज कर सकते हैं.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay