एडवांस्ड सर्च

WhatsApp Pay जल्द होगा भारत में लॉन्च, गूगल पे की तरह मचाएगा धूम

WhatsApp के ग्लोबल हेड Will Cathcart पहली बार दिल्ली में हैं. नई दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में WhatsApp हेड और NITI Ayog के चेयरमैन अमिताभ कांत मौजूद रहे.

Advertisement
aajtak.in
मुन्ज़िर अहमद नई दिल्ली, 25 July 2019
WhatsApp Pay जल्द होगा भारत में लॉन्च, गूगल पे की तरह मचाएगा धूम Will Cathcart

WhatsApp के ग्लोबल हेड Will Cathcart पहली बार दिल्ली आए. नई दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में WhatsApp हेड और NITI Ayog के चेयरमैन अमिताभ कांत मौजूद रहे. इस इवेंट का फोकस WhatsApp इंडिया में WhatsApp किस तरह से लोगों को कनेक्ट कर रहा है इस पर रहा. इसके अलावा WhatsApp Business के सक्सेस के बारे में बताया गया.

WhatsApp Business के बारे में Will Cathcart ने कहा कि भारत में WhatsApp Business काफी तेजी से ग्रो कर रहा है. छोटे बिजनेस WhatsApp के जरिए अपने कस्टमर्स से कनेक्ट हो रहे हैं. इसके साथ ही WhatsApp Payment के  बारे में भी बताया गया.

WhatsApp Payment के बारे में बातचीत के दौरान Will Cathcart ने  कहा है, 'हमने WhatsApp Payment को UPI स्टैंडर्ड पर सफलतापूर्वक पायलट लॉन्च कर दिया है, और हम इसे ऐक्सपैंड करने की तैयारी में है.'

WhatsApp Payments से किसी को WhatsApp पर पेमेंट करना मैसेज भेजने जैसा ही आसान होगा. हम ये सर्विस भारत इसी साल शुरू करने वाले हैं.

NITI Ayog के सीईओ अमिताभ कांत ने कहा है कि हम WhatsApp Pay का भारत में स्वागत करते हैं. उन्होंने ये भी कहा है कि कंपनी काफी समय से भारत में रेग्यूलेशन के साथ जूझ रही है. उन्होंने कहा, 'भारत में WhatsApp का सबसे ज्यादा यूजर्स हैं और कंपनी को यहां WhatsApp Pay शुरू करना चाहिए. लोग इसे यूज करेंगे'

WhatsApp Payment के बारे में बातचीत की गई है. उन्होंने कहा है कि ये लोगों के लिए ट्रांजैक्शन के लिए आसान तरीका होगा. वॉट्सऐप हेड Will Cathcart ने कहा है कि WhatsApp Payment इस साल के आखिर में आएगा.

WhatsApp Pay की बात करें तो काफी समय से भारत में इसके लॉन्च होने की बात थी. इसकी टेस्टिंग भी गई, लेकिन डेटा लोकलाइजेशन और क्लियरेंस की वजह से अब तक होल्ड पर है. डेटा लोकलाइजेशन को लेकर बातचीत आखिरी दौर में थी और अब WhatsApp Pay को लेकर भारत में रास्ता साफ हो चुका है.

इस इवेंट से ये साफ है कि कंपनी भारत में WhatsApp Business पर ज्यादा फोकस कर रही है. इस इवेंट में कई छोटे बिजनेस के हेड को भी बुलाया गया जिन्होंने बताया कि WhatsApp उनके बिजनेस में कैसे मदद कर रहा है.

इस इवेंट में WhatsApp ने Women enterpreneurship के लिए NITI आयोग के साथ किए गए करार के बारे में भी बताया गया है. WhatsApp Global Head, Will Cathcart ने कहा है, 'NITI आयोग के साथ पार्टनर्शिप हमारे लिए सम्मान की बात है इसके तहत भारत में महिला बिजनेस लीडर्स को हेल्प और सपोर्ट किया जाएगा.'

चूंकि WhatsApp के पास बड़ा यूजर बेस है, इसलिए भारत में WhatsApp Pay गूगल की पेमेंट सर्विस Google Pay को कड़ी टक्कर दे सकता है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay