एडवांस्ड सर्च

WhatsApp बताएगा आपने पढ़ लिया है मैसेज

इंटरनेट और सोशल मीडिया की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यहां कुछ भी छिपाया नहीं जा सकता और न ही कुछ छिपा रह सकता है. इसी कड़ी में WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आया है. इसके तहत अब मैसेज भेजने वाले को मैसेज डिलिवर होने के साथ ही पढ़ने की सूचना भी मिल जाएगी.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in [Edited By: स्‍वपनल सोनल]नई दिल्‍ली, 07 November 2014
WhatsApp बताएगा आपने पढ़ लिया है मैसेज symbolic image

इंटरनेट और सोशल मीडिया की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यहां कुछ भी छिपाया नहीं जा सकता और न ही कुछ छिपा रह सकता है. इसी कड़ी मेंWhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आया है. इसके तहत अब मैसेज भेजने वाले को मैसेज डिलिवर होने के साथ ही पढ़ने की सूचना भी मिल जाएगी. यानी अब आपके दोस्‍त यह बहाना नहीं बना पाएंगे कि उन्‍होंने मैसेज नहीं पढ़ा है.

अब तक WhatsApp से मैसेज भेजने पर मैसेज के बगल में काले रंग का एक टिक मार्क यह बतलाता है कि मैसेज भेजा जा चुका है, जबकि दूसरा टिक मार्क उसके डि‍लिवर होने की जानकारी दे देता है. लेकिन अब इस नए फीचर के तहत अगर आपका मैसेज पढ़ा या देखा जाता है तो दोनों काले रंग का टिक मार्क नीला हो जाएगा. इसका सीधा मतलब होगा कि आपका मैसेज पढ़ लिया गया है.

इसके साथ ही अगर किसी ग्रुप चैट में आपके द्वारा भेजे गए मैसेज के बगल में टिक मार्क नीले रंग का दिखे तो इसका अर्थ यह होगा कि आपका मैसेज सभी कनेक्‍टेड लोगों ने पढ़ लिया है.

इस नए फीचर का इस्‍तेमाल करने के लिए आपको अपना WhatsApp अपडेट करना होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay