एडवांस्ड सर्च

Twitter में आया नया फीचर, रिप्लाई के फीचर को कर सकते हैं हाइड

Twitter यूजर्स के लिए एक नया फीचर आ रहा है. इसके तहत टेस्टिंग के तौर पर ट्वीट में रिप्लाई हाइड करने का ऑप्शन दिया गया है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 21 May 2020
Twitter में आया नया फीचर, रिप्लाई के फीचर को कर सकते हैं हाइड Representational Image

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter में एक फीचर की शुरुआत हुई है. इसकी टेस्टिंग कंपनी पिछले कुछ महीनों से कर रही थी. कंपनी ने ऐलान किया है कि अब ट्विटर यूजर्स ये तय कर पाएंगे कि कौन उनके ट्वीट का रिप्लाई कर सकता है. चूंकि ट्विटर में इस तरह का फीचर है कि अगर आपने एक नॉर्मल ट्वीट किया है तो कोई भी इसका रिप्लाई कर सकता है.

यानी अब आप ऐसे भी ट्वीट कर सकते हैं जिन्हें सिर्फ लाइक और रीट्वीट किया जा सके. अब भी इस तरह का एक फीचर है जिससे ट्वीट लॉक कर सकते हैं, लेकिन ऐसा करने का बाद आपका ट्वीट कोई रीट्वीट भी नहीं कर सकता है.

गौरतलब है कि फिलहाल इस फीचर को कंपनी ने लिमिटेड यूजर्स के लिए जारी किया है. जल्द ही इसे दुनिया भर के सभी ट्विटर यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा.

कैसे काम करेगा ये फीचर

Twitter ने कहा है कि ट्वीट करने से पहले यूजर्स को तीन ऑप्शन्स मिलेंगे जिनमें से कोई भी चुन सकते हैं. Everyone, only people you follow, people you mention - ये तीन ऑप्शन्स मिलेंगे.

पहला ऑप्शन यानी Everyone - इसे सेलेक्ट करने पर आपके ट्वीट का रिप्लाई हर यूजर्स कर सकते हैं. दूसरे ऑप्शन के तहत सिर्फ वो ही रिप्लाई कर पाएंगे जिन्हें आप फॉलो करते हैं, तीसरा ऑप्शन सेलेक्ट करने पर सिर्फ वो यूजर्स ही रिप्लाई कर पाएंगे जिन्हें आपने उस ट्वीट में टैग या मेंशन किया है.

आप जैसे ही इनमें आखिर के दो ऑप्शन में से कोई एक चुन कर ट्वीट करेंगे वैसे ही आपके ट्वीट के नीचे दिया गया Reply आइक़ॉन ग्रे हो जाएगा यानी डिसेबल कर दिया जाएगा.

हालांकि इस ट्वीट को रीट्वीट किया जा सकेगा और कॉमेन्ट के साथ रीट्वीट भी किया जा सकता है. इस तरह के ट्वीट को लाइक भी किया जा सकेगा.

गौरतलब है कि हाल ही में ट्विटर Reply को हाइड करने का फीचर लाया है. इसके तहत आप अपने ट्वीट पर किए गए किसी के रिप्लाई को हाइड कर सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay