एडवांस्ड सर्च

Twitter का नया डिजाइन पसंद नहीं? ऐसे पाएं पुराना डिजाइन

Twitter का नया डिजाइन या यूजर इंटरफेस अच्छा है. कई फीचर्स भी हैं. लेकिन फिर भी अगर आपको ये पसंद नहीं है तो आप पुराने इंटरफेस में वापस जा सकते हैं. 

Advertisement
aajtak.in
मुन्ज़िर अहमद नई दिल्ली, 30 July 2019
Twitter का नया डिजाइन पसंद नहीं? ऐसे पाएं पुराना डिजाइन Representational Image

Twitter नए लुक के साथ आ चुका है. ये पहले से ही लॉन्च किया जा चुका है, लेकिन अब लगभग सभी लोग नए Twitter इंटरफेस को यूज कर पा रहे हैं. हालांकि इससे कई Twitter यूजर्स नाखुश हैं. कुछ यूजर्स को इसका नया लुक पसंद नहीं आ रहा है. ऐसे में अगर आप चाहें तो पुराने Twitter इंटरफेस को अभी भी यूज कर सकते हैं.

Twitter के नए इंटरफेस में काफी बड़े बदलाव हैं और इसमें कुछ खास फीचर्स भी हैं जो यूजर्स के लिए फायदेमंद हैं. हालांकि Twitter ने कोई ऐसा तरीका नहीं बताया है जिससे नए Twitter से पुराने Twitter इंटरफेस पर जा सकते हैं. हम आपको दो तरीके बताते हैं जिससे आप पुराने Twitter यूजर इंटरफेस में जा सकते हैं.

ये पहला तरीका है. इसके तहत आप लॉग आउट होने से पहले या Twitter बंद करने से पहले तक यूज कर पाएंगे. जैसे ही आपने Twitter लॉग आउट या Twitter का टैब बंद किया आप फिर से नए Twitter इंटरफेस में आ जाएंगे.

--- Twitter लॉग इन करके More पर क्लिक करें या प्रोफाइल के लेफ्ट साइड में मिलेगा.

--- सेटिंग्स और प्राइवेसी ऑप्शन को सेलेक्ट करें यहां आपको कई ऑप्शन्स मिलेंगे. 

--- About Twitter ऑप्शन सेलेक्ट करें.

--- दाईं तरफ की लिस्ट में Directory का ऑप्शन दिखेगा यहां सेलेक्ट करें.

अब आप होम टैब पर क्लिक कर सकते हैं. ऐसा करके आप नोटिस करेंगे कि पुराना Twitter प्रोफाइल दिख रहा है. यानी यूजर इंटरफेस पुराना वाला हो जाएगा. लेकिन जैसे ही आप इस टैब को बंद करेंगे या फिर लॉग आउट करेंगे तो आप फिर से नए Twitter पर होंगे.

दूसरा ऑप्शन में थर्ड पार्टी एक्स्टेंशन है. यानी इसके लिए आपको गूगल क्रोम ब्राउजर में एक एक्स्टेंशन डाउनलोड करके सेट करना पड़ेगा. GoodTwitter नाम का एक्स्टेंशन है. ये क्रोम के अलावा फायरफॉक्स में भी है. इसे डाउनलोड करके इंस्टॉल करने के बाद Twitter ओपन करेंगे तो पुराना ही यूजर इंटरफेस खुलेगा. ये आपको ऊपर है कि आप थर्ड पार्टी एक्स्टेंशन यूज करेंगे या नहीं. आज तक टेक ऐसे की भी एक्स्टेंशन को इंस्टॉल करने की सलाह नहीं देता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay