एडवांस्ड सर्च

TikTok वीडियो पर मचा बवाल, उठी ऐप को बैन करने की मांग

इंडियन नेटिजन्स टिकटॉक कंटेंट क्रिएटर फैजल सिद्दीकी का वीडियो वायरल होने के बाद इसे बैन करने की मांग कर रहे हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 19 May 2020
TikTok वीडियो पर मचा बवाल, उठी ऐप को बैन करने की मांग प्रतीकात्मक तस्वीर

पिछले कुछ दिनों से शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म TikTok और यूट्यूब यूजर्स के बीच काफी नोंक-झोंक चल रही है. इस बीच इंडियन नेटिजन्स टिकटॉक कंटेंट क्रिएटर फैजल सिद्दीकी का वीडियो वायरल होने के बाद इसे बैन करने की मांग कर रहे हैं. दरअसल, टिकटॉकर द्वारा शेयर किया गया ये वीडियो एसिड अटैक का समर्थन करने वाला पाया गया है.

वीडियो क्रिएटर फैजल सिद्दीकी के टिकटॉक पर 13 मिलियन से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं. टिकटॉकर ने ऐसा वीडियो बनाया था, जिसे कथित तौर पर एसिड अटैक का समर्थन करने वाला बताया गया है. इसमें फैजल लिक्विड से भरा एक ग्लास लेते हैं और इसे अपनी गर्लफ्रेंड पर डाल देते हैं. वीडियो के अंत में लड़की के चेहरे पर निशान दिखाई देने लगता है.

राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने सोमवार को कहा कि उसने TikTok को एक वीडियो के बारे में लिखा है, जिसमें प्लेटफॉर्म के एक यूजर ने कथित तौर पर महिलाओं के खिलाफ एसिड अटैक और अपराध को ग्लोरीफाई किया गया है. आपको बता दें टिकटॉक के ऐसे ही कई वीडियो क्लिप्स ट्विटर पर सामने आए हैं, जो महिलाओं के खिलाफ यौन शोषण को बढ़ावा देने वाले हैं.

ये भी पढ़ें: जल्द आ रहा है iPhone में अपडेट, मास्क लगा कर भी कर सकेंगे FaceID यूज

ऐसे वीडियोज सामने आने के बाद नेटिजन्स #BanTikTokinIndia के साथ ट्वीट करने लगे और ये ट्रेंड करने लगा. कई ऐसे फोटोज और स्क्रीनशॉट शेयर किए गए हैं, जिसमें उन्होंने लिखा है कि हमने ऐप को केवल निगेटिव रेटिंग देने के लिए ही डाउनलोड किया था. ऐपल ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर पर ऐप पर 1-स्टार रिव्यूज की बाढ़ आ गई है.

टिकटॉक ऐप 1-स्टार रिव्यूज की सीरीज के बाद गूगल प्ले स्टोर पर कुछ दिनों के भीतर ही रेटिंग 4.5 स्टार्स से घटकर 2 स्टार्स तक पहुंच गया है. इसके अलावा टिकटॉक कंटेंट क्रिएटर्स और यूट्यूब कंटेंट क्रिएटर्स की नोक-झोंक भी पिछले काफी दिनों से जारी ही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay