एडवांस्ड सर्च

अचानक से प्रेग्‍नेंट क्‍यों हो रही हैं आपकी फेसबुक फ्रेंड्स?

क्‍या आज आप ने फेसबुक की टाइमलाइन पर अपने दोस्‍तों के अजीब से पोस्‍ट पर गौर किया? जी हां, आज कोई अपनी टाइमलाइन पर लिख रहा है कि मैंने एक हफ्ते में पांच किलो वजन घटाया तो किसी ने पोस्‍ट किया कि वो प्रेग्‍नेंट है. आज आपको फेसबुक पर इस तरह के ढेरों पोस्‍ट दिख जाएंगे.

Advertisement
aajtak.in
बबिता पंतनई दिल्‍ली, 24 March 2014
अचानक से प्रेग्‍नेंट क्‍यों हो रही हैं आपकी फेसबुक फ्रेंड्स? फेसबुक

क्‍या आज आप ने फेसबुक की टाइमलाइन पर अपने दोस्‍तों के अजीब से पोस्‍ट पर गौर किया? अचानक से आज आपकी कई सारी फेसबुक फ्रेंड्स प्रेग्‍नेंट होने का ऐलान कर रही हैं. तो कोई बता रहा है कि उसे प्‍यार हो गया है. कोई कह रह है कि उसने 6 दिन से नहाया नहीं है. आज कोई अपनी टाइमलाइन पर लिख रहा है कि मैंने एक हफ्ते में पांच किलो वजन घटाया तो किसी ने पोस्‍ट किया कि मेरी फ्रेंड का ब्‍वॉयफ्रेंड गे है. जी हां, आज आपको फेसबुक पर इस तरह के ढेरों पोस्‍ट दिख जाएंगे.

अपनी टाइमलाइन पर अपने दोस्‍तों के इस तरह के पोस्‍ट देखकर लोग हैरान हैं और उन्‍हें लाइक करने के साथ कॉमेंट भी कर रहे हैं. मसलन किसी ने अपने पोस्‍ट पर लिखा 'आई फाउंड द लव ऑफ माई लाइफ' (मुझे अपनी जिंदगी का प्‍यार मिल गया). फिर क्‍या था दोस्‍तों ने पोस्‍ट को लाइक किया और कॉमेंट करके पूछा कि वह कौन है. इसी तरह किसी दूसरे ने पोस्‍ट किया 'आई फील लाइक आई मस्‍ट टेल द ट्रूथ टू एवरीवन' (मुझे ऐसा लग रहा है कि मुझे सबको सच बता देना चाहिए). इस पोस्‍ट पर किसी दोस्‍त ने शादी के कयास लगाए तो किसी ने कहा कि सबसे पहले यह जानकारी उसे ही दी जाए.

बहरहाल, हम आपको बता दें कि यह पोस्‍ट असली नहीं हैं, बल्कि एक गेम का हिस्‍सा है. इस गेम के तहत फेसबुक यूजर्स बोरिंग रूटीन यानी कि दिनचर्या को मजेदार बनाने के लिए अपनी टाइमलाइन पर इन्‍हें पोस्‍ट कर रहे हैं. पोस्‍ट को कम से कम 24 घंटे तक अपनी टाइमलाइन पर रखना है. अगर आपका कोई दोस्‍त पोस्‍ट को लाइक या कॉमेंट करता है तो आपको उसके इनबॉक्‍स में मैसेज कर बताना होगा कि पूरा माजरा क्‍या है.

जो पोस्‍ट फेसबुक यूजर्स पोस्‍ट कर रहे हैं वो इस तरह हैं:
आई लॉस्‍ट 5 केजी इन ए वीक
आई थिंक आई एम इन लव विद समवन; व्‍हट शुड आई डू?
आई एम प्रेग्‍नेंट
न्‍यू रिकॉर्ड! 6 डेज विदआउट टेकिंग ए शावर
आई स्टिल लव माई एक्‍स
आई बर्न्‍ड द राइस
इट्स डिसाइडेड! टूमौरो आई एम डाइिंग माई हेयर पर्पल. आई हैव बीन थिंकिंग दैड आई हैड लाइक टू डिवोट माईसेल्‍फ टू हेयरस्‍टाइलिंग
आई फाउंड द लव ऑफ माई लाइफ
माई फ्रेंड्ज ब्‍वॉयफ्रेंड इज गे. व्‍हट डू आई डू? शुड आई टेल हर?
दिस ईयर आई एम गेटिंग मैरिड
आई कान्‍ट टेक इट एनिमोर, आई एम स्विचिंग रिलिजन
आई फील लाइक आई मस्‍ट टेल द ट्रूथ टू एवरीवन, बट नॉट येट
आई स्‍वैलोड ए फ्लाई! आई कैननॉट बिलीव इट!
5 डेज विदाआउट गोइंग टू द बाथरूम; डोंट नो व्‍हट टू डू!
माई सेंट्रल हीटिंग गोज ऑफ

तो, देर किस बात की. आप भी बनिए इस गेम का हिस्‍सा क्‍योंकि एक ब्रेक तो बनता है बॉस.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay