एडवांस्ड सर्च

Facebook डेस्कटॉप हुआ रीडिजाइन, ऐसे करें नया फेसबुक एक्टिवेट

Facebook का नया डिजाइन आ चुका है. मोबाइल के बाद अब ये डेस्क्टॉप के लिए भी आ गया है. इसे आप मैनुअली ऐक्टिवेट कर सकते हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 20 March 2020
Facebook डेस्कटॉप हुआ रीडिजाइन, ऐसे करें नया फेसबुक एक्टिवेट Facebook

Facebook ने डेस्कटॉप वेबसाइट का नया डिजाइन जारी करना शुरू कर दिया है. फिलहाल नया डिजाइन ऑप्ट इन है, यानी आप चाहें तो इसे एनेबल कर सकते हैं या पहले जैसा ही यूज कर सकते हैं. इससे पहले फेसबुक का रीडिजाइन सिर्फ स्मार्टफोन्स के लिए उपलब्ध था.

Facebook ने पिछले साल F8 डेवेलपर कॉन्फ्रेंस में इस बदलाव का ऐलान किया था और अब ये सभी यूजर्स को मिल रहा है. पिछले साल जिस तरह से फेसबुक मोबाइल ऐप का इंटरफेस में बदलाव किए गए थे, ठीक उसी तरह अब आपको फेसबुक डेस्क्टॉप में भी दिखेगा.

फेसबुक में हुए बदलाव की बात करें तो अब पहले से बड़े फॉन्ट्स मिलेंगे और आइकॉन्स में भी बदलाव दिखेंगे. खास बात ये है कि अब डार्क मोड भी डेस्क्टॉप पर यूज करने का ऑप्शन मिलेगा. इनफॉर्मेशन कॉलम को पहले से ज्यादा आसान बनाया गया है.

फेसबुक स्टोरीज को अपडेट स्टेटस बॉक्स के ऊपर रखा गया है. टॉप में मोबाइल फेसबुक लेआउट की तरह ही अब डेस्क्टॉप पर भी आपको होम, वीडियो, फ्रेंड्स और मार्केट प्लेस का आइकॉन दिया गया है. यहीं राइट साइड में मैसेंजर का इंटरफेस है जहां से आप मैसेंजर स्टोरी अपलोड कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें - 5,000mAh बैटरी और दो रियर कैमरों वाला Xiaomi का ये फोन 6,499 में

फेसबुक के नए डेस्क्टॉप लेआउट में ग्रुप टैब को नए मेन्यू बार के अंदर जगह दी गई है. इस टैब पर क्लिक करने से अलग अलग ग्रुप्स के पर्स्नलाइज्ड अपडेट्स मिलेंगे जिन ग्रुप के आप मेंबर होंगे. यहां आपकी दिलचस्पी के हिसाब से ग्रुप ज्वाइन करने का ऑप्शन भी दिया जाएगा.

नए फेसबुक डेस्क्टॉप लेआउट को यूज करने के लिए आप ये स्टेप्स ले सकते हैं. डेस्क्टॉप से फेसबुक लॉग इनकरक सेटिंग्स में जाएं. यहां आपको See New Facebook का ऑप्शन दिखेगा. इस पर क्लिक करके आपको नया फेसबुक लेआउट मिल जाएगा. अगर आप इसे यूज नहीं करना चाहते हैंतो Switchto classic Facebook ऑप्शन सेलेक्ट कर सकते हैं.

हालांकि अभी भी ये नया ऑप्शन कुछ लोगों को नहीं दिख रहा है. आपको भी अगर ये ऑप्शन नहीं दिख रहा है तो आप कुछ दिनों का इंतजार कर सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay