एडवांस्ड सर्च

FB को-फाउंडर चाहते हैं फेसबुक के हों टुकड़े, FTC जांच में भी की मदद!

Facebook के को फाउंडर Chris Hughes ने फेसबुक का ये मानना है कि फेसबुक को अलग अलग हिस्सों में बंट जाना चाहिए.

Advertisement
aajtak.in
मुन्ज़िर अहमद नई दिल्ली, 26 July 2019
FB को-फाउंडर चाहते हैं फेसबुक के हों टुकड़े, FTC जांच में भी की मदद! Representational Image

Facebook पर अमेरिकी फेडेरल ट्रेड कमिशन ने कैंब्रिज अनालिटिका डेटा ब्रीच और यूजर्स से झूठ बोलने के लिए 5 अरब डॉलर की पेनाल्टी लगाई है. मार्क जकरबर्ग ने पैसे देकर मामला रफा-दफा करने के लिए हां कर दी है. इसके साथ ही उन्होंने प्राइवेसी और Facebook के काम करने के तरीके में बड़े बदलाव करने का ऐलान भी कर दिया है.

Facebook पर फाइन लगाए जाने के बाद एक बात सामने आ रही है. बाते ये है कि सोशल मीडिया दिग्गज Facebook पर FTC द्वारा लगाई गई ऐतिहासिक पेनाल्टी के लिए Facebook के को-फाउंडर Chris Hughes भी जिम्मेदार हैं. Chris Hughes के साथ ही मिल कर मार्क जकरबर्ग ने Facebook की शुरुआत की थी. हालांकि इसमें हैरानी की कोई बात नहीं है.

हैरानी की बात इसलिए नहीं है क्योंकि Facebook के को फाउंडर Chris Hughes इससे पहले भी Facebook को कई हिस्सों में बांटने की सलाह दे चुके हैं. 2004 में Facebook की शुरुआत की गई थी और तब Chris Hughes इसका हिस्सा थे.

The Washington Post और New York Times की एक रिपोर्ट  में कहा गया है कि Facebook के को-फाउंडर Chris Hughes ने जांच के दौरान FTC से मुलाकात की है और उनकी मदद की है. Chris Hughes लगभग 10 साल पहले ही Facebook छोड़ चुके थे और हाल ही में एक बयान दिया था. इस बयान में उन्होंने कहा था कि Facebook को अलग अलग हिस्सों में बांट देना चाहिए.

अमेरिकी अखबार न्यू यॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले कुछ हफ्तों में Chris Hughes ने दो लीडिंग एंट्री ट्रस्ट ऐकेडमिक्स Scott Hemphill और Tim Wu के साथ मिल कर FTC के साथ बातचीत की है. इस मीटिंग के दौरान उन्होंने Facebook के खिलाफ संभावित एंटी ट्रस्ट का मामला रखा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay