एडवांस्ड सर्च

फेसबुक के कर्मचारी आपस में कर रहे हैं 'डेटिंग', जानें क्यों

फेसबुक अपने मेन ऐप में जल्द ही डेटिंग का फीचर देने जा रहा है. फिलहाल इसकी टेस्टिंग चल रही है. जानें कैसा होगा ये फीचर.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: साकेत सिंह बघेल]नई दिल्ली, 04 August 2018
फेसबुक के कर्मचारी आपस में कर रहे हैं 'डेटिंग', जानें क्यों प्रतीकात्मक फोटो

मोबाइल डेटिंग ऐप टिंडर और बंबल को चुनौती देने के लिए फेसबुक ने अपने डेटिंग प्रोजेक्ट की आंतरिक रूप से अपने कर्मचारियों के बीच टेस्टिंग शुरू कर दी है.

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, एक इंडिपेंडेंट ऐप रिसर्चर जेन मंचुन वोंग ने डेटिंग फीचर के टेस्टिंग की जानकारियां इकट्ठी कर  उसे ट्विटर पर शेयर किया.

स्क्रीनशॉट में बताया गया है कि, अपने कर्मचारियों के बीच टेस्टिंग का मतलब ऐप के यूजर इंटरफेस को बेहतर बनाने और किसी भी बग को पहचानने से है. इसका मतलब अपने को-वर्कर से डेटिंग नहीं है. 

इसके स्क्रीनशॉट में लिखा गया, 'ये उत्पाद अमेरिका के फेसबुक कर्मचारियों के लिए है, जिन्होंने फेसबुक के नए डेटिंग प्रोडक्ट के टेस्टिंग में शामिल होने का फैसला किया है.'

रिपोर्ट में कहा गया है कि, फेसबुक ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि वे उनके डेटिंग प्रोफाइल में फर्जी डेटा का प्रयोग करें और कंपनी इसे सार्वजनिक रूप से लॉन्च करने से पहले इन सभी डेटा को डिलीट कर दिया जाएगा.

स्क्रीनशॉट में आगे लिखा गया है, 'इस प्रोडक्ट की टेस्टिंग में शामिल होना पूरी तरह से स्वैच्छिक है और इससे आपकी नौकरी पर कोई असर नहीं होगा.'

सोशल मीडिया दिग्गज ने हालांकि बाद में स्वीकार किया कि कंपनी मेन फेसबुक ऐप के अंदर डेटिंग ऐप की टेस्टिंग कर रही है, लेकिन इससे अधिक कोई जानकारी देने से इनकार कर दिया. 

फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जकरबर्ग ने कहा, 'इसे लॉन्ग टाइम रिलेशनशिप रखने के लिए तैयार किया जा रहा है. 

उन्होंने आगे कहा, 'हम इसे निजता और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए डिजाइन कर रहे हैं. आपके फ्रेंड्स आपकी डेटिंग प्रोफाइल को नहीं देख पाएंगे और आपको वहीं सजेशन में मिलेंगे जो आपकी फ्रेंड लिस्ट में नहीं हैं.'

(इनपुट-आईएएनएस)

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay