एडवांस्ड सर्च

Xiaomi का ये स्मार्टफोन 6 महीने में 1.5 करोड़ बिका, क्या है इसमें खास

Xiaomi Redmi Note 7 सीरीज के 1.5 करोड़ युनिट्स बिक गए हैं, ऐसा कंपनी कह रही है. शाओमी के मुताबिक कंपनी ने ये आंकड़ा 6 महीने में पूरा किया है. 

Advertisement
aajtak.in
मुन्ज़िर अहमद नई दिल्ली, 10 July 2019
Xiaomi का ये स्मार्टफोन 6 महीने में 1.5 करोड़ बिका, क्या है इसमें खास Xiaomi Redmi Note 7 सीरीज

Xiaomi Redmi Note 7 सीरीज काफी पॉपुलर हुआ है इस बात को तो अंदाजा है. लेकिन कंपनी ने एक दावा किया है. दावा ये है कि दुनिया में Redmi Note 7 सीरीज के 1.5 करोड़ युनिट्स बेचे जा चुके हैं. कंपनी के मुताबिक 6 महीने के अंदर ही इतने स्मार्टफोन्स बिक गए हैं. इस सीरीज में Redmi Note 7, Redmi Note 7S और Redmi Note 7 Pro हैं. 

Xiaomi India के हेड मनु कुमार जैन के मुताबिक Redmi Note 7 सीरीज सिर्फ 6 महीने में दुनिया भर के मार्केट में 15 मिलियन बिक चुका है. भारत में भी ये स्मार्टफोन काफी पॉपुलर हुआ है. Note सीरीज पॉपुलर रहा है. क्यों पॉपुलर है? कंपनी ने इस सीरीज की कीमत आक्रामक रखी है और इसमें दिया गया कैमरा अच्छा है. ये तब भारतीय मार्केट में आया जब 48 मेगापिक्सल के कैमरे का ट्रेंड शुरुआती दौर में था.

Redmi Note 7 और Redmi Note 7 Pro भारत में लॉन्च किए गए, लेकिन बाद में कंपनी ने भारतीय मार्केट में Redmi Note 7S भी लॉन्च किया और इसमें 48 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया. इसके साथ ही Redmi Note 7 को कंपनी स्टॉक तक लिमिट कर दिया यानी Redmi Note 7 को एक तरह से Discontinue करके इसे Redmi Note 7S के साथ रिप्लेस कर दिया गया.

Redmi Note 7 सीरीज में दिए गए स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो यहां Qualcomm Snapdragon 675 प्रॉसेसर दिया गया है. डिजाइन भी अच्छा है और रियर पैनल पर भी Gorilla Glass 5 यूज किया गया है जो जाहिर है इसे प्रीमियम टच देता है. इसकी बैटरी 4,000mAh की है और इसके साथ फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी दिया गया है. कीमत की बात करें तो Redmi Note 7S की कीमत 10,999 रुपये से शुरू होती है. जबकि Redmi Note 7 Pro की शुरुआती कीमत 13,999 रुपये से शुरू है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay