एडवांस्ड सर्च

कल होगा लॉन्च, आज हुआ लीक, ये हैं Redmi K30 के संभावित फीचर्स

Xiaomi Redmi K30 कल लॉन्च हो रहा है और इससे पहले इसकी तस्वीरें और इससे जुड़ी जानकारियां लीक हो गई हैं. Redmi K20 से ये स्मार्टफोन कुछ हद तक अलग दिख रहा है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 09 December 2019
कल होगा लॉन्च, आज हुआ लीक, ये हैं Redmi K30 के संभावित फीचर्स Redmi K30 Leaked

  • Redmi K30 का 4G और 5G वेरिएंट होगा लॉन्च.
  • Redmi K30 में मिलेंगे चार रियर कैमरे.
  • इस बार Redmi K30 में मिलेगा पंचहोल डिस्प्ले.

Xiaomi ने मिड जुलाई में भारतीय मार्केट में Redmi का  फ्लैगशिप Redmi K20 Pro लॉन्च किया. चार महीने हुए हैं और अब Redmi K30 सीरीज लॉन्च की तैयारी शुरू हो गई है. कल यानी 10 दिसंबर को कंपनी Redmi K30 सीरीज लॉन्च कर सकती है. हालांकि अभी ये चीन में लॉन्च होगा. लॉन्च से पहले इस स्मार्टफोन की तस्वीरें और स्पेसिफिकेशन्स लीक हो गए हैं.

चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Weibo पर कंपनी एक टीजर पोस्ट किया है. Redmi K30 के दो वर्जन्स होंगे – 4G LTE और 5G. कैमरा सेटअप K20 Pro से अलग होगा और इसके डिजाइन में भी बदलाव किया जाएगा.

Redmi K30 के बारे में अब तक जो जानकारियां सामने आई हैं उनके मुताबिक इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 765G प्रोसेसर दिया जाएगा. हाल ही में क्वॉलकॉम ने इस प्रोसेसर को अपने सालाना इवेंट में लॉन्च किया है. आपको बता दें कि ये प्रोसेसर 5G स्मार्टफोन के लिए ही डिजाइन किया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक Redmi K30 5G में 6 और 8GB रैम के साथ 128GB की इंटर्नल स्टोरेज दी जाएगी. खास बात ये है कि इस स्मार्टफोन में कंपनी 120Hz रिफ्रेश रेट वाला 6.6 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दे सकती है. 

Redmi के जनरल मैनेजर Lu Weibing ने ये कन्फर्म कर दिया है कि Redmi K30 को 4G LTE वेरिएंट के साथ भी लॉन्च किया जाएगा. हालांकि अब ज्यादातर स्मार्टफोन 4G ही होते हैं.  रिपोर्ट के मुताबिक Redmi K30 5G वेरिएंट में फिंगरप्रिंट स्कैनर साइड में दिया जाएगा.

चूंकि ये खबर भी आ रही है कि ये स्मार्टफोन 5G वेरिएंट में भी लॉन्च होगा. अब ये लगभग तय है कि Redmi K30 के दो वेरिएंट्स लॉन्च होंगे - एक 4G LTE होगा और दूसरा 5G कनेक्टिविटी के साथ आएगा. जाहिर है 5G वेरिएंट की कीमत 4G की तुलना में ज्यादा होगी.

Redmi K30 5G में चार रियर कैमरों का सेटअप दिया जाएगा, जिनमें 64 मेगापिक्सल का SONY IMX686 प्रोसेसर दिया जाएगा. इसके साथ इस स्मार्टफोन में वाइड एंगल और डे़डिकेटेड मैक्रो लेंस भी दिया जा सकता है. 

पॉप अप सेल्फी कैमरे को इस बार कंपनी हटा रही है जैसा आपको Redmi K20 Pro में देखने को मिला था. इस बार कंपनी Redmi K30 के दोनों वेरिएंट्स में पंचहोल डिस्प्ले देने की तैयारी में है.  

भारत में Redmi के स्मार्टफोन काफी पॉपुलर हैं इस वजह से उम्मीद की जा सकती है कि चीन में लॉन्च होने के महीने बाद ये भारत में लॉन्च किया जा सकता है. लेकिन फिलहाल Xiaomi भारत में Mi Note 10 लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, इसलिए Redmi K30 में थोड़ी देरी हो सकती है.  

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay